scriptसुरक्षा में पुलिस तैनात रही , प्रत्याशी के स्वागत में अवैध हथियार लेकर पहुंचा | Police remained deployed for security arrived with illegal weapons | Patrika News
ग्वालियर

सुरक्षा में पुलिस तैनात रही , प्रत्याशी के स्वागत में अवैध हथियार लेकर पहुंचा

फायरिंग से बाजार में दहशत, गोली चलाने वाले से पिस्टल छीनने जूझते रहे लोग

ग्वालियरMar 04, 2024 / 01:09 am

Puneet Shriwastav

Panic in the market due to firing

सुरक्षा में पुलिस तैनात रही , प्रत्याशी के स्वागत में अवैध हथियार लेकर पहुंचा

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थक धर्मेन्द्र गुर्जर को मुखर्जी भवन (बाड़ा) के पास दिनदहाड़े राजनीतिक कार्यक्रम में गोली मारने की वारदात ने लोगों को दहला दिया है। सवाल उठ रहा है लोकसभा प्रत्याशी के स्वागत में रूस्तम दो नंबर की पिस्टल लेकर घूमता रहा, किसी को भनक तक नहीं लगी। जबकि मुखर्जी भवन के बाजू में गांधी मार्केट पुलिस चौकी है। यहां पुलिस की निगरानी भी थी। उसकी मौजूदगी में धर्मेन्द्र को बेधड? गोली मारी गई। वह तो फायरिंग करने वाले को पब्लिक ने दबोच लिया, उसे और गोली चलाने का मौका नहीं दिया, वरना हादसा गंभीर होता।
पटाखे की आवाज उसके बाद भगदड़
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया मुखर्जी भवन के बाहर लोकसभा प्रत्याशी के समर्थकों के अलावा राहगीरों की भी भीड़ थी। फायरिंग से बाजार में अफरा तफरी मच गई, जिसे जहां जगह मिली वहां भागा। उस वक्त यातायात पुलिस और चौकी का स्टाफ भी मौजूद था। उनके सामने लोग रूस्तम से पिस्टल छिनाने के लिए जूझते रहे। करीब डेढ़ मिनट तक आरोपी और उससे पिस्टल छीनने वालों में गुत्थम गुत्था हुई। 5-6 युवकों़ ने उसे काबू कर पिस्टल छीनी।
हर्ष फायर पर भी रोक

धर्मेन्द्र को गोली मारने की वारदात के बाद रूस्तम के परिचितों ने पुलिस को दलीलें भी दीं उसने तो हर्ष फायर के लिए पिस्टल निकाली थी, इसमें ट्रिगर दब गया धर्मेन्द्र सामने आ गया तो उसे गोली गई। यह बातें भी बेदम हैं क्योंकि हर्ष फायरिंग की घटनाओं को देख कर प्रशासन ने धारा 144 के तहत शादी, कार्यक्रम, आयोजनों में हर्ष फायर पर बैन लगाया है। इसकी जानकारी सभी को है। उसके बाद हर्ष फायरिंग के लिए आरोपी अवैध पिस्टल के साथ क्यों आए।
यहां पुलिस की खामी, निगरानी में लापरवाही
लोकसभा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह समर्थकों के साथ मुखर्जी भवन में है। इसकी जानकारी पुलिस को थी। इसलिए भाजपा दफ्तर के बाहर यातायात और सुरक्षा इंतजाम के लिए पुलिस मौजूद थी। नियम के मुताबिक भीड़ में कोई हरकत नहीं करे निगरानी की जिम्मेदारी सुरक्षा डयूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की रहती है। फायरिंग से पहले धर्मेन्द्र और रूस्तम गुर्जर के समर्थकों के बीच झगड़ा और मारपीट हुई। लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया।
वीडियो में दिखा लोग जूझते रहे

घटना का एक वीडियो भी सामने आया है इसमें दिखा है धर्मेन्द्र को गोली मारने वाले रूस्तम गुर्जर से लोग पिस्टल छिनाने के लिए जूझ रहे हैं। जबकि वहां यातायात पुलिस के कर्मचारी भी कुछ फासले पर मौजूद हैं और दूर से तमाशा देख रहे हैँ।
पुरानी दुश्मनी, आरोपी अरेस्ट
लोकसभा चुनाव के टिकट को लेकर मुखर्जी भवन पर कार्यक्रम था। यहां समर्थकों की काफी भीड़ थी। उसी दौरान दो पक्षों में विवाद हुआ। दोनों में पुरानी दुश्मनी है। एक युवक को पुरानी दुश्मनी पर गोली मारी है। आरोपी को अरेस्ट किया है। उससे अवैध पिस्टल भी बरामद की है। घटना में और कितने लोग शामिल है। उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। आरोपी पुराना अपराधी है उस पर फायरिंग का पुराना केस भी दर्ज है।
आयुष गुप्ता लश्कर सीएसपी

Home / Gwalior / सुरक्षा में पुलिस तैनात रही , प्रत्याशी के स्वागत में अवैध हथियार लेकर पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो