scriptसड़कों पर दिखी गंदगी तो मंत्री ने थाम लिया झाड़ू और फावड़ा, घंटों तक नाले और सड़क की सफाई | Pradhuman singh tomar: Cleaning drain and sweeping road in Gwalior | Patrika News
ग्वालियर

सड़कों पर दिखी गंदगी तो मंत्री ने थाम लिया झाड़ू और फावड़ा, घंटों तक नाले और सड़क की सफाई

गंदगी देखकर मंत्री भड़क गए और खुद ही सफाई करने लगे।

ग्वालियरOct 30, 2019 / 03:27 pm

Pawan Tiwari

सड़कों पर दिखी गंदगी तो मंत्री ने थाम लिया झाड़ू और फावड़ा, घंटों तक नाले और सड़क की सफाई

सड़कों पर दिखी गंदगी तो मंत्री ने थाम लिया झाड़ू और फावड़ा, घंटों तक नाले और सड़क की सफाई

ग्वालियर. सड़कों पर सफाई कर्मचारियों को झाड़ू लगाते आपने कई बार देखा होगा। लेकिन कोई मंत्री गंदगी देखे और अपना काफिला रोककर सफाई करने लगे तो यह बात आपके लिए थोड़ी अजीब हो सकती है। लेकिन मध्यप्रदेश सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर इन दिनों सड़कों पर झाड़ू लगाने और नाले साफ करने को लेकर सुर्खियों में हैं। मंत्री जी कभी सड़कों पर गंदगी देख झाड़ू लगाते दिखाई दे रहे हैं तो कभी नाली की सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं।
गंदगी देखकर उठा ली झाड़ू
मध्यप्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर में मंगलवार सुबह 8 बजे साइकिल से चार शहर का नाका पहुंचे थे। यहां गंदगी देखकर पहले तो मंत्रीजी भड़क गए फिर उन्होंने खुद ही झाड़ू उठा लिया और सड़क में पड़ी गंदगी की सफाई करने लगे। मंत्रीजी ने यहां घंटों सफाई दी और लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी किया। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना नागरिकों की भी जिम्मेदारी है। लोगों को अपने घरों के बाहर सुंदर पेड़ लगाने चाहिए जिससे शहर में हरियाली दिखाई दे।
नाले में उतरकर साफ की गंदगी
बुधवार को मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सुबह 8 बजे शहर के वार्ड क्रमांक 1 में पहुंचे। यहां उन्होंने रामजी का पूरा के पास बनी पुलिया में गंदगी देखी और उसे साफ करने के लिए उन्होंने खुद फावड़ा उठा लिय़ा और कार्यकर्ताओं के साथ नाली साफ की। मंत्री को सफाई करते देख बाकि लोग भी सफाई करने लगे और नाली को साफ कर दिया।
रोज करूंगा सफाई
मंत्री ने इस दौरान कहा- मैं जब-जब ग्वालियर में रहूंगा तब तक बिना रूके और बिना थके 30 दिनों तक सफाई अभियान को चालू रखूंगा। हालांकि इस दौरान उन्होंने भाजपा पर तंज भी कंसा। मंत्री ने कहा- मैं ओरो की तरह अभियान दिखावे और फोटो खिचावाने के लिए नहीं चला रहा हूं। हमें सही मायने में सफाई पर ध्यान देना होगा।

Home / Gwalior / सड़कों पर दिखी गंदगी तो मंत्री ने थाम लिया झाड़ू और फावड़ा, घंटों तक नाले और सड़क की सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो