scriptजयपुर के बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी- पुलिस प्रशासन में हड़कंप, आज ही है जयपुर धमाकों की बरसी | Threats to bomb blast big schools received on 17th anniversary of Jaipur blast | Patrika News
जयपुर

जयपुर के बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी- पुलिस प्रशासन में हड़कंप, आज ही है जयपुर धमाकों की बरसी

schools bomb threat in jaipur : जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि चार बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम निरोधक दस्ते और कुत्तों के साथ पुलिस टीमें स्कूलों में पहुंच गई हैं।

जयपुरMay 13, 2024 / 09:33 am

Anil Prajapat

schools bomb threat in jaipur
schools bomb threat in jaipur : जयपुर। जयपुर बम धमाकों की आज 17वीं बरसी है। आज ही के दिन 13 मई 2008 को शाम के समय शहर के परकोटा क्षेत्र में सिलसिलेवार तरीके से आतंकियों ने दो मंदिरों सहित छह जगहों पर आठ बम धमाके किए थे। इन धमाकों ने 71 लोगों को अपनों से हमेशा के लिए छीन लिया था और 181 लोगों को जख्मी कर दिया था। उन धमाकों के जख्म आज 2024 में भी भरे नहीं हैं। इसी बीच राजधानी जयपुर से आज बड़ी खबर सामने आई है। बम धमाकों की बरसी के दिन जयपुर के कई बड़े स्कूलों बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।
जानकारी के मुताबिक जयपुर के विद्याधर नगर में स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल सहित कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल के जरिये स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं, पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। जिन स्कूलों को धमकी मिली है, वहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Jaipur Bomb Blast 17th Anniversary : जयपुर के दिल पर आतंकियों ने किए ऐसे घाव, जिनकी याद से आज भी शरीर में दौड़ पड़ती सिरहन

बच्चों को निकाला स्कूलों से बाहर

जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि चार बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम निरोधक दस्ते और कुत्तों के साथ पुलिस टीमें स्कूलों में पहुंच गई हैं। छात्रों और स्टाफ सदस्यों को स्कूल से बाहर निकालकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। वहीं, ई-मेल भेजने वाले की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की भी मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले रविवार को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित देश के कई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। धमकी भरे मेल में लिखा- जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद, गवाहाटी, जम्मू, लखनऊ, पटना, अगरतला, औंरगाबाद, बागढूगरा, भोपाल और कालीकट एयरपोर्ट की बिल्डिंग में एक्सप्लोसिव डिवाइस लगा दी है। कुछ घंटों में ब्लास्ट होगा।
इस मेल को आप धमकी मत मानिएगा। बम को निष्क्रिय कर दीजिए, नहीं तो कई निर्दोष लोगों की जान जाएगी। सीआइएसएफ की ऑफिशियल आइडी पर रविवार दोपहर ई-मेल से आई धमकी भरे मेल से एयरपोर्ट प्रशासन में हडंकम्प मच गया था। सूचना पर बम निरोधक दस्ता, डॉग स्कवायड ने मौके पर पहुंचकर एयरपोर्ट का चप्पा-चप्पा छान मारा था और कुछ नहीं मिलने पर राहत की सांस ली थी।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर के बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी- पुलिस प्रशासन में हड़कंप, आज ही है जयपुर धमाकों की बरसी

ट्रेंडिंग वीडियो