scriptएक सीरिंज से 20 मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर मचा बवाल, एक की मौत, देखें वीडियो | Same syringe used on multiple patients at datia hospital | Patrika News
ग्वालियर

एक सीरिंज से 20 मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर मचा बवाल, एक की मौत, देखें वीडियो

एक सीरिंज से 20 मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर मचा बवाल, एक की मौत, देखें वीडियो

ग्वालियरAug 29, 2018 / 06:36 pm

monu sahu

Same syringe used on multiple patients at datia hospital

एक सीरिंज से 20 मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर मचा बवाल, एक की मौत, देखें वीडियो

ग्वालियर/दतिया । जिला चिकित्सालय में सोमवार की शाम गलत इंजेक्शन से मौत और एक ही सिरिंज से मरीजों को इंजेक्शन लगाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में नर्स और डॉक्टर को निलंबित करने का प्रस्ताव भेजा गया है। मंगलवार सुबह मेडिकल कॉलेज की फोरेंसिक टीम ने गलत इंजेक्शन से मरने वाले इमरत सिंह लोधी का पोस्टमार्टम किया। इस घटना को कांग्रेस के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने निंदनीय बताते हुए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है और ज्यूडिशियल जांच की मांग की है ।
यह भी पढ़ें

VIDEO : तीन लूट की वारदात करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 मोबाइल जब्त

उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम मेल मेडिकल वार्ड में बुखार आने पर भर्ती कराए गए इमरत सिंह लोधी निवासी बुंधेड़ा की नर्स द्वारा गलत इंजेक्शन दिए जाने से मौत हो गई थी और एक ही सिरिंज से अन्य मरीजों को इंजेक्शन लगाए जाने के कारण करीब २५ मरीजों की हालत खराब हो गई थी। मंगलवार को परिजनों की मांग पर मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग के एचओडी डॉ. अमित यादव के नेतृत्व में डॉ. प्रवीण टैगोर व डॉ. वीके वर्मा ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस मामले में मृतक के भाई माधव सिंह लोधी ने कोतवाली पुलिस को आवेदन देकर डॉक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है ।
यह भी पढ़ें

Breaking : दो भाइयों को एक महिला से हुआ प्यार, अजब है इन तीनों की लव स्टोरी, See Video

कुछ देर के लिए लगा कि अब मर जाएंगे

घटना की जानकारी मिलने पर मंगलवार को कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी व युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने जिन मरीजों की गलत इंजेक्शन से हालत बिगड़ी थी उनसे मुलाकात की और हालचाल जाना। इस दौरान रामबख्श सिंह व ओमप्रकाश ने कांग्रेस नेताओं को बताया कि इंजेक्शन लगने के बाद तो उन्हें कुछ देर के लिए ऐसा लगा मानो अब बचेंगे नहीं, मर ही जाएंगे। इस दौरान रामबख्श ने इलाज के लिए पैसे न होने की बात कहने पर जीतू पटवारी ने उसे इलाज के लिए दो हजार रुपए दिए। इस दौरान पूर्व विधायक घनश्याम सिंह भी मौजूद रहे ।
यह भी पढ़ें

LIVE VIDEO : यहाँ हर रोज मौत का सफर तय करने को मजबूर यात्री, पढ़े पूरी खबर

भाई ने फोन पर कहा जल्दी आओ मरने वाला हूं
मृतक के भाई सरनाम सिंह ने पटवारी को बताया कि उनके भाई को सामान्य बुखार था। अस्पताल से शाम को भाई ने मुझे फोन कर बुलाया और फोन पर ही कहा कि भाई साहब जल्दी आ जाओ मेरी तबीयत बिगड़ रही है और मैं मरने वाला हूं। जब मैं अस्पताल आया तो भाई की मौत हो चुकी थी। लोधी ने अस्पताल में खराब व्यवस्थाएं होने के बारे में बताया ।
यह भी पढ़ें

VIDEO : भाई-बहन को मारी टक्कर, अपहरण का किया प्रयास, पुलिस का जवाब सुन परिजन हुए दंग…

सीएमएचओ को लगाई फटकार

मरीजों से मुलाकात करने के बाद पटवारी ने सीएमएचओ डॉ. प्रदीप उपाध्याय को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के पलंगों पर बेडशीट पर भी नहीं है। मरीज घर से चादर ला रहे हैं। सीएमएचओ ने बताया कि नर्स और डॉक्टर के निलंबन के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। पटवारी ने सिविल सर्जन कार्यालय में बैठ कर सीएमएचओ से जिले की स्वास्थ्य सेवाओं, डॉक्टर और नर्सों की स्थिति आदि के बारे में जानकारी ली। पटवारी ने सीएमएचओ से नाराजगी भरे लहजे में कहा कि दतिया में बड़वानी व अन्य जगहों जैसी घटनाएं करवाना चाहते हो क्या?
यह भी पढ़ें

VIDEO : कलयुगी बेटे ने अपने पिता के साथ किया ऐसा, वीडियो में देख कर रूह कांप जाएगी….

घटना की जांच हो, सीएम माफी मांगे

पटवारी ने जिला चिकित्सालय दौरे को फेसबुक लाइव करने के साथ पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि यह घटना निंदनीय है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच हो और मुख्यमंत्री इस घटना के लिए माफी मांगें। पटवारी ने घटना के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि वह १४ साल में स्वास्थ्य सेवाएं नहीं सुधार सके हैं, इसलिए वह जिम्मेदार हैं। भ्रष्टाचार चरम पर है और सीएम जनआशीर्वाद मांग रहे हैं। अब जनता को यह सोचना चाहिए कि उन्हें सीएम को कैसा आशीर्वाद देना चाहिए। उन्होंने जनसंपर्क मंत्री .डॉ नरोत्तम मिश्रा को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन की अकर्मण्यता और पंगु हो जाने की वजह से प्रदेश के अस्पताल गंदगी के ढेर बन गए हैं और मौत से बचाने वाले डॉक्टर ही मौत के सौदागर बन गए हैं। पटवारी ने सीएम पर आरोप लगाया कि वह स्वास्थ्य मंत्रालय के जरिए मरीजों की हत्याएं करवा रहे हैं ।
यह भी पढ़ें

सावधान! कहीं आप भी तो नहीं खा रहे जहरीली सब्जियां और फल

क्षेत्रीय संचालक ने किया निरीक्षण
मंगलवार को क्षेत्रीय संचालक डॉ. एके दीक्षित ने जिला चिकित्सालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घटना के संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप उपाध्याय से पूरी जानकारी लेने के साथ वार्ड का भ्रमण किया। उन्होंने व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए ।

Home / Gwalior / एक सीरिंज से 20 मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर मचा बवाल, एक की मौत, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो