scriptग्वालियर से भोपाल जा रही है ये ट्रेन, कारण जानिए क्यों चलाया जा रहा | special train running between gwalior to bhopal | Patrika News
ग्वालियर

ग्वालियर से भोपाल जा रही है ये ट्रेन, कारण जानिए क्यों चलाया जा रहा

special train running between gwalior to bhopal : स्पेशल ट्रेन से भेजें फल , सब्जी और जरूरतमंद चीजे, आज भोपाल जाएगी ट्रेन

ग्वालियरApr 02, 2020 / 01:05 pm

Gaurav Sen

special train running between gwalior to bhopal

special train running between gwalior to bhopal

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन से कम मात्रा की आवश्यक वस्तुओं के लिए स्पेशल पार्सल ट्रेन गुरुवार की सुबह 9 बजे भोपाल के लिए चलाई जाएगी। इसमें फल, सब्जियां, दवाई, स्वास्थ्य प्राजेक्ट के साथ स्वास्थ्य के उपकरण और खाने पीने की चीजे नमक, शक्कर आदि सामान भेजा जा सकता है। स्पेशल पार्सल ट्रेन का संचालन न्यूनतम पांच पार्सल वैन का सामान होने पर ही होगा।

वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस दौरान यात्री गाडिय़ां पूर्णत: बंद है। लेकिन खाद्य सामग्री सहित अन्य वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मालगाडिय़ों का परिचालन जारी है। इन ट्रेनों में किसी भी व्यक्ति को यात्रा करने की अनुमति नहीं रहेगी। इस पार्सल स्पेशल ट्रेन में सामान को लादने व उतारने की जिम्मेदारी पार्सल बुक करने वाले पार्सल प्राप्त करने वालों की ही रहेगी।

भोपाल से एक ट्रेन बुधवार की दोपहर ग्वालियर पहुंची है। इसके साथ ही चेन्नई से आने वाली स्पेशन ट्रेन भी गुरुवार – शुक्रवार की रात को 2.30 बजे ग्वालियर आएगी। अगर किसी को अपना सामान भेजना है तो वह रेलवे के चीफ पार्सल सुपरवाइजर गजेन्द्र सिंह तोमर से 9752417763 पर संपर्क कर सकते है।

इनका कहना है
अगर किसी को अपना जरूरतमंद सामान भेजना है तो वह सुबह 8.45 तक रेलवे स्टेशन पर चीफ पार्सल सुपरवाइजर के पास जाकर सामान बुक कर सकता है।
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ झांसी मंडल

Home / Gwalior / ग्वालियर से भोपाल जा रही है ये ट्रेन, कारण जानिए क्यों चलाया जा रहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो