scriptशेयर कारोबारी को धमकी सेबी को बता देंगे फरेब बंद हो जाएगा धंधा | Threats to stock traders will tell SEBI, fraud will stop business, | Patrika News
ग्वालियर

शेयर कारोबारी को धमकी सेबी को बता देंगे फरेब बंद हो जाएगा धंधा

शेयर ब्रोकर को कारोबार बंद कराने की धमकी देकर उससे 40 हजार रुपए वसूलते पांच अडीबाज रंगे हाथ पकड़े गए

ग्वालियरNov 13, 2019 / 10:58 pm

Puneet Shriwastav

Five arrested for blackmailing 50 thousand

शेयर कारोबारी को धमकी सेबी को बता देंगे फरेब बंद हो जाएगा धंधा

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर।शेयर ब्रोकर को कारोबार बंद कराने की धमकी देकर उससे 40 हजार रुपए वसूलते पांच अडीबाज रंगे हाथ पकड़े गए।गिरोह मीडियाकर्मी बनकर ब्रोकर के मुरार ऑफिस पर पहुंचा था। सेबी में अपने ताल्लुक बताकर पहली खेप में उससे 25 लाख रुपए मांगे थे, फिर गैंग के बिचौलियों ने 50 हजार रु में सौदा तय किया था।ब्रोकर को उन पर शक हुआ तो उसने एसटीएफ को बताया फिर प्लानिंग से ठगों को पैसा देने के लिए दीनदयाल नगर गेट के पास बुलाया। एसटीएफ ने यहां महाराजपुरा पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन गिरोह को पकड़ा।
मुरार निवासी सूरज सिंह कौशल शेयर ब्रोकिंग का कारोबार करते हैं। उन्होंने करीब तीन महीने पहले ही ब्रोकिंग का दफ्तर खोला है। मंगलवार शाम को उनके ऑफिस पर भगवान बसंत, सुभाष शुक्ला और विजय सिरोलिया पहुंचे। सूरज से कहा कि तहलका नेशनल चैनल और ईएनएन मीडिया में काम करते हैं। ब्रोकिंग के धंधे में जो बेईमानी कर रहे हो इसकी पूरी जानकारी उन्हें हैं। शेयर कारोबार पर नजर रखने वाली संस्था सेबी में गहरी पैठ है। फर्जीवाड़े की शिकायत वहां कर दी तो ऑफिस बंद होने में वक्त नहीं लगेगा। इस झंझट से बचना है तो25 लाख रु का इंतजाम करो। सूरज को डराने के लिए भगवान दास के इशारे पर सुभाष और विजय सिरोलिया ने मोबाइल से उनके दफ्तर की रिकॉर्डिंग की और धमका कर चले गए। फिर कुछ देर बाद गिरोह का दूसरा पार्ट हुकुम सिंह चौहान और दीपक तिवारी मुरार में सूरज के ऑफिस पहुंचे। सूरज ने 25 लाख रुपए देने से साफ मना कर दिया तो इन लोगों से सीधे सौदेबाजी की, 50 हजार रुपए में सौदा पट गया। सूरज ने रकम का इंतजाम करने के लिए कुछ वक्त मांगा तो ठग गिरोह उसे रात तक का समय दिया। इस दौरान सूरज ने एसटीएफ में कुछ परिचितों को फोन कर घटना बताई। जाहिर था कि पांचो ब्लैकमेल कर पैसा ऐंठने आए थे एसटीएफ ने महाराजपुरा पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में ठगों की घेराबंदी की। सूरज से कहा कि ठगों से कहो दीनदयाल नगर पर आएं पैसा वही मिलेगा। रात करीब 10 बजे सूरज ने ठगों को फोन कर कहा पैसे का इंतजाम हो गया दीनदयाल नगर गेट नंबर दो पर आना पडेगा, तो पांचों पैसा वसूलने पहुंच गए। यहां उन्हें ४० हजार रुपए थमाकर सूरज ने पुलिस को इशारा कर दिया तो गिरोह पकड़ा गया।

Home / Gwalior / शेयर कारोबारी को धमकी सेबी को बता देंगे फरेब बंद हो जाएगा धंधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो