scriptफरवरी आते ही मौसम ने मारी पलटी, जानिए 2-3-4-5 फरवरी को कैसा रहेगा WEATHER | weather change imd new prediction western disturbance mausam update on 2-3-4-5 February | Patrika News
ग्वालियर

फरवरी आते ही मौसम ने मारी पलटी, जानिए 2-3-4-5 फरवरी को कैसा रहेगा WEATHER

– एक-दो दिन ठंड से रहेगी राहत- 3-4 फरवरी को बूंदाबांदी की संभावना- 4-5 फरवरी के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार

ग्वालियरFeb 01, 2024 / 09:20 pm

Shailendra Sharma

weather_change.jpg

फरवरी का मौसम आते ही मध्यप्रदेश के मौसम ने पलटी मार दी है। ठंड के तेवर नरम हो गए हैं और पहले ही दिन सूरज के तेवर थोड़े तीखे नजर आए। जिसके कारण तापमान में कुछ बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। आने वाले एक-दो दिन मौसम ऐसा ही बना रहने के संकेत मिल रहे हैं। लेकिन इसके बाद एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में ठंड जोर पकड़ सकती है और फिर से प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना है।

2 फरवरी को ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने गुरुवार को अगले 24 घंटे के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा और कोई ज्यादा परिवर्तन नहीं आएगा। प्रदेश में कहीं पर भी बारिश की संभावना नहीं है।
कोहरे का अलर्ट- चंबल संभाग के जिलों के साथ ही छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, ग्वालियर और दतिया जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा छाने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

बदलेगें मौसम के मिजाज
फरवरी के शुरुआती हफ्ते में ही मौसम के मिजाज दिन ब दिन बदलने की संभावना है। अलग अलग वेदर सिस्टम एक्टिव होने के कारण 3 फरवरी को बादल छाने और बूंदाबांदी होने की संभावना है। उत्तर भारत में 3 फरवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ के आता नजर आ रहा है जिसके असर से पहाड़ों पर बर्फबारी होगी और इसके आगे बढ़ने से हवाओं का रुख उत्तरी होने से 4-5 फरवरी से रात के तापमान में फिर से कुछ कमी आने के आसार हैं। वही 6-7 फरवरी से रात के तापमान में 2-3 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है।

Hindi News/ Gwalior / फरवरी आते ही मौसम ने मारी पलटी, जानिए 2-3-4-5 फरवरी को कैसा रहेगा WEATHER

ट्रेंडिंग वीडियो