scriptसुबह दौड़ लगाने निकला किशोर, रात को मिला का शव, घर में मची चीखपुकार | youth killed in morena at madhya pradesh | Patrika News
ग्वालियर

सुबह दौड़ लगाने निकला किशोर, रात को मिला का शव, घर में मची चीखपुकार

नाक और कान काट ले गए हत्यारे, घटना स्थल पर पड़ा था पूजा का सामान

ग्वालियरNov 20, 2019 / 11:03 am

monu sahu

youth killed in morena at madhya pradesh

सुबह दौड़ लगाने निकला था किशोर, रात को मिला का शव,घर में मची चीखपुकार

ग्वालियर। प्रदेश के चंबल जिले के मुरैना के पोरसा डोंडरी से रविवार की सुबह से लापता रिटायर्ड फौजी जितेन्द्र गुर्जर के पुत्र अंशुल गुर्जर (15) का शव गांव के पास ही बिजली घर के नजदीक से बरामद हो गया है। हत्यारे मृतक बच्चे की नाक और कान काटकर ले गए। वहीं जिस जगह से शव बरामद हुआ है। वहां से पूजा सामग्री भी डली हुई मिली है। जिस पर परिजनों ने नरबली की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है।
अंशुल फौज में जाने की तैयारी कर रहा था। इसलिए वह अलसुबह दौड़ का अभ्यास करने के लिए घर से सोमवार की सुबह निकला था। लेकिन घर वापस नहीं आया। इसके बाद परिजनों ने हर संभव जगह पर तलाश करने के बाद नगरा थाना पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद सोमवार मंगलवार की रात करीब 2 बजे पुलिस ने गांव के ही बिजली घर के पीछे बाजरा की करब के ढेर में अंशुल का खून से लथपथ शव बरामद कर दिया। शव की हालत देख लोग हैरत में पड़ गए। क्षत विक्षत शव के आस-पास ही कुछ नारियल व पूजा का अन्य सामान भी पड़ा था। लाश मिलने के बाद पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मंगलवार को सुबह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आषुतोश बागरी ने भी डोंडरी पहुंचकर घटना की जानकारी ली।
youth killed in morena at madhya pradesh
परिजन बोले, बलि दी गई
मृतक अंशुल के परिजन का आरोप है कि उसकी बलि दी गई है। उन्होंने बताया कि गांव का ही एक व्यक्ति तांत्रिक है, जो इस तरह के क्रियाकलापों में लिप्त रहता है। कई नि:संतान लोग भी उसके पास पूजा-पाठ के लिए आते हैं। निश्चित तौर पर उसी ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर अंशुल की बलि दी है।
चार लोग हिरासत में
शव बरामद होने के बाद जो तथ्य सामने आए हैं, उनके आधार पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि अधिकारी फिलहाल उनकी गिरफ्तारी की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक अभी मामला पड़ताल में है। इसलिए कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।
इकलौता बेटा था अंशुल
अंशुल अपने माता-पिता का इकलौटा बेटा था। उसके अलावा घर में उसकी एक बहन भी है। बताया गया है कि अंशुल फौज में भर्ती होना चाहता था। इसलिए नाबालिग होने के बावजूद उसने अभी से इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी। वह नियमित अलसुबह दौड़ का अभ्यास करने जाता था। रविवार को भी इसीलिए वह घर से निकला था।
एसपी बोले, फिरौती के लिए किया था अपहरण, बाद में कर दी हत्या
पुलिस अधीक्षक डॉ. असित यादव के मुताबिक डोंडरी गांव में अंशुल गुर्जर का फिरौती के लिए अपहरण किया गया था। एसपी ने बताया कि इस वारदात में शामिल दीपू नाम के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आई है। बता दें कि अंशुल के लापता होने के बाद उसके परिजन के पास फिरौती के लिए कोई कॉल नहीं आया था।

एएसपीआशुतोष बागरी ने बताया कि यह तो साफ है कि अंशुल की हत्या की गई है, लेकिन इसकी वजह क्या रही और किसने वारदात को अंजाम दिया। यह पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

Home / Gwalior / सुबह दौड़ लगाने निकला किशोर, रात को मिला का शव, घर में मची चीखपुकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो