scriptकॉल डिटेल से पकड़े जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले | Cell phone users in prison caught by call details | Patrika News
हनुमानगढ़

कॉल डिटेल से पकड़े जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Dec 19, 2018 / 11:48 am

adrish khan

jila jail mein mobile phone milne ka mamla

कॉल डिटेल से पकड़े जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले

कॉल डिटेल से पकड़े जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले
– तीन जनों को किया गिरफ्तार
– जांच के दौरान मिले थे मोबाइल फोन व सिम
हनुमानगढ़. जिला कारागृह से इस साल जनवरी व मार्च में मोबाइल फोन बरामदगी के मामले में जंक्शन पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार किया है। जेल की जांच के दौरान मिट्टी में दबाए गए लावारिस हालत में करीब आधा दर्जन मोबाइल फोन बरामद किए गए थे। इस संबंध में 16 मार्च को जंक्शन थाने में अज्ञात जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस के अनुसार रविकांत उर्फ रवि पुत्र बृजलाल मेघवाल निवासी कुलचंद्र पीएस टिब्बी, पवन कुमार उर्फ लवी उर्फ लवली (23) पुत्र ओमप्रकाश नायक व कुलवंत सिंह उर्फ काला (26) पुत्र मजहबी सिख दोनों निवासी केसरीसिंहपुर, श्रीगंगानगर को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भिजवा दिया गया।
पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर मामला सुलझाया है। जांच अधिकारी एसआई जगदीशप्रसाद कड़वासरा ने बताया कि इस मामले में दो आरोपित शिवला बिश्नोई निवासी रावतसर व करणी भाट निवासी पीलीबंगा को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भिजवाया जा चुका है। अब इस मामले में श्रीकरणपुर जेल में बंद कुलवंत सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर तथा जमानत पर बाहर चल रहे पवन व रविकांत को गिरफ्तार किया गया है। पवन व रविकांत को दबिश देकर दबोचा गया। जेल से मोबाइल बरामदगी के दौरान कुलवंत सिंह, पवन व रविकांत यहां जिला कारागृह में ही बंद थे। बाद में कुलवंत सिंह को श्रीकरणपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। जबकि पवन व रविकांत जमानत पर जेल से बाहर आ गए। बरामद मोबाइलों की कॉल डिटेल खंगाली तो इस मामले में इन तीनों के अलावा पूर्व में गिरफ्तार शिवला बिश्नोई व करणी भाट की संलिप्तता सामने आई। रिमांड अवधि के दौरान बरामद मोबाइलों के संबंध में आरोपितों से जानकारी जुटाई गई।
मिले थे सात मोबाइल फोन
जिला कारागृह में होमगार्ड राजकमल (25) पुत्र राजबहादुर ब्राह्मण निवासी वार्ड 22, संगरिया ने 16 मार्च को जंक्शन थाने में रिपोर्ट दी कि 16 मार्च की सुबह जेल सुरक्षाकर्मियों, आरएसी कर्मियों व बॉर्डर होमगार्ड जवानों की सहायता से जिला कारागृह में तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान कारागृह के सुरक्षा वार्ड में बैरक नंबर तीन के पीछे मिट्टी में दबे दो मोबाइल फोन बरामद हुए। इनमें सिम नहीं थी। रिपोर्ट में पूर्व में 16 जनवरी को भी अधिकारियों की ओर से ली गई तलाशी में पांच मोबाइल फोन मिलने का जिक्र था। 16 जनवरी को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की ओर से जिला कारागृह का औचक निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को जेल में जगह-जगह छिपाकर रखे गए पांच मोबाइल फोन बरामद हुए थे। एक चार्जर भी मिला। इनमें से एक एंड्रॉयड मोबाइल फोन था। तीन मोबाइल फोन में सिम डली हुई थी। जबकि दो मोबाइल बिना सिम के थे। पुलिस ने सभी सात मोबाइल जब्त कर राजस्थान कारावास संशोधन अधिनियम की धारा 42 के तहत मामला दर्ज किया था। उपखण्ड अधिकारी सुरेन्द्र राजपुरोहित, डीएसपी वीरेन्द्र जाखड़, जंक्शन थाने के तत्कालीन प्रभारी राजेश सिहाग आदि निरीक्षण दल में शामिल थे।
पीटूसी : अदरीस खान।

Home / Hanumangarh / कॉल डिटेल से पकड़े जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो