scriptडिग्गी से गेंद नकालने के चक्कर में 10 वर्षीय बच्चे की मौत, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार | children die after drowning in water hanumangarh news | Patrika News
हनुमानगढ़

डिग्गी से गेंद नकालने के चक्कर में 10 वर्षीय बच्चे की मौत, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

मृतक बालक चौथी कक्षा में पढ़ता था, जबकि अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। इस घटना पर मेट…

हनुमानगढ़Feb 21, 2018 / 08:33 pm

पुनीत कुमार

children die after drowning in water
संगरिया। यहां के इंद्रपुरा में जलघर की डिग्गी में डूबने से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मृत बालक पूर्व सरपंच ओमप्रकाश हिंगड़ा के वार्ड 8 निवासी बड़े भाई दौलतराम का पौत्र विकास (10) पुत्र भरतलाल हिंगड़ा था। हादसा मंगलवार देर शाम की है। जब बच्चा जलघर की डिग्गी में गेंद को निकालने गया, उसी दौरान वह डिग्गी में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।
जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और देर रात को काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकलवाया। गांव के सतीश हिंगड़ा और अवतार से मिली जानकारी के मुताबिक, विकास मंगलवार शाम खेल मैदान में खेल रहा था। उस वक्त उसके साथ उसकी तीन वर्षीय छोटी बहन भी थी। इसी दौरान गेंद अचानक उछलकर जलघर डिग्गी में गिर गई।
यह भी पढ़ें

VIDEO: राजस्थान में स्वाइन फ्लू का बढ़ता कहर- घबराएं नहीं बरतें ये सावधानियां

जिसे निकालने के लिए विकास दीवार फांद कर जलघर में चला गया। विकास गेंद निकालते वक्त पानी में गिर गया। बच्चे को पानी डूबते हुए देखकर गांव के ही कुछ लोगों ने शोर मचाना शुरु कर दिया। आनन-फानन मेें निकालने के प्रयास शुरु किए गए, लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका।
काफी मशक्कत के बाद हैरु जाली की मदद से रात करीब नौ बजे शव को बाहर निकाला जा सका। जिसका बुधवार सुबह गमगीन माहौल में संस्कार हुआ। वहीं परिजनों ने इस आशय की कोई पुलिस कार्रवाई नहीं कराई।
यह भी पढ़ें

Video: हनुमानगढ़ के युवाओ ने किया कमाल, विवाह शादियों के बचे खाने से भर रहे गरीबों का पेट

बता दें कि मृतक बालक चौथी कक्षा में पढ़ता था, जबकि अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। इस घटना पर मेट यूनियन अध्यक्ष रमेश परिहार ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि पहले डिग्गी के तारबंदी की हुई थी, लेकिन जलघर में हाल में ही हुए निर्माण कार्य के बाद ठेकेदार ने फिर से तारबंदी नहीं की।
उनका कहना कि यदि डिग्गी की तारबंदी होती तो हादसा टल जाता और विकास सबकी आंखों के सामने खेल रहा होता। बताया कि खेल मैदान से चिपती जलघर की नीची दीवार को ऊंची करना जरुरी है। खेल मैदान में खेलते हुए हादसे का डर बना रहता है।

Home / Hanumangarh / डिग्गी से गेंद नकालने के चक्कर में 10 वर्षीय बच्चे की मौत, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो