scriptहनुमानगढ़ में बोले संगरिया विधायक अभिमन्यु पूनियां, विधानसभा में पुरजोर तरीके से रखेंगे सहकारी स्पिनिंग मिल को चलाने की मांग | spinimg mil news | Patrika News
हनुमानगढ़

हनुमानगढ़ में बोले संगरिया विधायक अभिमन्यु पूनियां, विधानसभा में पुरजोर तरीके से रखेंगे सहकारी स्पिनिंग मिल को चलाने की मांग

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर स्थापित सहकारी स्पिनिंग मिल हनुमानगढ़ जिले की आन-बान और शान रही है। मिल में धागे का उत्पादन बंद करने के बाद इसे शुरू करवाने को लेकर किए गए आंदोलन में मैं भी शामिल रहा हूं। ऐसे में अब जनता ने जब मुझे विधानसभा के लिए चुना है तो मेरा फर्ज और बढ़ गया है।

हनुमानगढ़Jun 08, 2024 / 08:21 pm

Purushottam Jha

प्रेस कान्फे्रंस में बोले, 1000 करोड़ का बजट जब बासंवाड़ा को जारी हो सकता है तो हनुमानगढ़ की अनदेखी क्यों

प्रेस कान्फे्रंस में बोले, 1000 करोड़ का बजट जब बासंवाड़ा को जारी हो सकता है तो हनुमानगढ़ की अनदेखी क्यों

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर स्थापित सहकारी स्पिनिंग मिल हनुमानगढ़ जिले की आन-बान और शान रही है। मिल में धागे का उत्पादन बंद करने के बाद इसे शुरू करवाने को लेकर किए गए आंदोलन में मैं भी शामिल रहा हूं। ऐसे में अब जनता ने जब मुझे विधानसभा के लिए चुना है तो मेरा फर्ज और बढ़ गया है। आगामी विधानसभा सत्र में मैं मिल चलाने के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाऊंगा। ताकि जिले के बेरोजगार युवाओं के हाथों को रोजगार मिल सके। यह बात संगरिया से कांग्रेस विधायक अभिमन्यु पूनियां ने शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस में कही। पूनियां ने कहा कि हनुमानगढ़ की सहकारी स्पिनिंग मिल को गलत तरीके से बंद किया गया। कांग्रेस सरकार ने गत दिनों बजट घोषणा में इस मिल को चलाने का जिक्र किया है। हम वर्तमान सरकार से आग्रह करके बजट घोषणा को लागू करवाने का प्रयास करेंगे। विधायक पूनियां ने कहा कि हमारे यहां उद्योग धंधों की कमी से पढ़े लिखे युवा भी रोजगार के लिए भटक रहे हैं। ऐसे में सहकारी स्पिनिंग मिल को शुरू करके सरकार काफी युवाओं को रोजगार दे सकती है। उन्होंने कहा कि 1000 करोड़ का बजट जब बासंवाड़ा सहित दूसरे जिलों के लिए जारी हो सकता है तो फिर हनुमानगढ़ जिले के लिए क्यों नहीं हो सकता। यहां तो कच्चा माल भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। ऐसे में सरकार स्तर पर उद्योग धंधे विकसित होंगे तो युवाओं को भटकने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारा जिला खेती-किसानी से जुड़ा हुआ है। इसलिए हनुमानगढ़ जिले को राइस बेल्ट घोषित करने व समय पर धान की सरकारी खरीद शुरू करवाने की मांग को भी विधानसभा में रखने की बात कही। घग्घर क्षेत्र में हरियाणा की तर्ज पर डैम बनाने का सुझाव दिया। ताकि घग्घर क्षेत्र के किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा मिल सके। इस मौके पर रायसिंहनगर विधायक सोहन नायक ने कहा कि भाजपा व मोदी की अति से जनता त्रस्त हो गई थी। लोकसभा चुनाव के परिणाम बताते हैं कि लोग कितने परेशान थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पब्लिक ने खुलकर चुनाव लड़ा। मोदी के खिलाफ आवाज बुलंद की। कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष तरुण विजय सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
एमएसपी पर मनमानी नहीं चलेगी
रायसिंहनगर विधायक सोहन नायक ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि पीएम मोदी ने एमएसपी के नाम पर खूब मनमानी की। बड़े आंदोलन भी हुए। केंद्र सरकार की गलत नीतियों से त्रस्त लोगों ने मोदी को सबक सिखाया है। अब एमएसपी पर केंद्र सरकार की मनमानी नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि इस बार पब्लिक का यह भ्रम भी दूर हुआ कि वोट किसी को दो, जीतेगा तो मोदी ही। लोकसभा के चुनावी परिणाम ने इस भ्रम को काफी हद तक दूर किया है।
तभी योजनाओं की सार्थकता
कांग्रेस के संगरिया व रायसिंहनगर के विधायकों ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने दो सौ यूनिट बिजली फ्री कर दी। अब भाजपा सरकार ने प्रति यूनिट सेस बढ़ा दिया है। यह उचित नहीं है। आमजनता के हितों को लेकर सरकार को गंभीर होना चाहिए। दोनों विधायकों ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि जल जीवन मिशन में हर घर तक पेयजल का कनेक्शन पहुंचे। बिजली की समस्या दूर हो। पब्लिक की समस्या दूर होगी तभी सरकार की योजनाओं की सार्थकता साबित होगी।
अब हो रहे सक्रिय
राजस्थान पत्रिका ने 31 मई 2024 के अंक में ‘डबल इंजन सरकार भी फेल, एक कदम भी आगे नहीं बढ़ा स्पिनिंग मिल का प्रोजेक्ट’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया। इसमें मिल संचालन को लेकर दिए गए तथ्यों के बाद स्थानीय श्रमिक नेता और कांग्रेस विधायक अब इसे चलाने की मांग को लेकर सक्रिय होते नजर आ रहे हैं।

Hindi News/ Hanumangarh / हनुमानगढ़ में बोले संगरिया विधायक अभिमन्यु पूनियां, विधानसभा में पुरजोर तरीके से रखेंगे सहकारी स्पिनिंग मिल को चलाने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो