scriptयूपी में सरकारी कर्मचारी के रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, आप भी पढ़ें क्या बोल रहा था आरोपी | Audio of bribery demand of a cmo office boy viral in hapur | Patrika News
हापुड़

यूपी में सरकारी कर्मचारी के रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, आप भी पढ़ें क्या बोल रहा था आरोपी

स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी फोनकर मांग रहा रिश्वत
रिश्वत देने के बाद कोई परेशानी नहीं होने का दे रहा आश्वासन
मामला सामने आने पर डीएम ने दए जांच के आदेश

हापुड़Jan 20, 2020 / 06:46 pm

Iftekhar

bribe.jpg

 

हापुड़. स्वास्थ विभाग में भष्ट्राचार संबंधी बातचीत के कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला सामने आया है, जिसमें एक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की ओर से रिश्वत मांगने का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद कथित ऑडियो वायरल होने से विभाग में हड़कंप मच गया है। मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आने पर सीएमओ ने हापुड़ सीएचसी प्रभारी के निर्देश पर सीएचसी अधीक्षक में जिला कार्यक्रम समन्वयक संविदा कर्मचारी सुशील चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं और जांच टीम को तीन दिन में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: प्याज के दाम में आई भारी गिरावट, खुदरा बाजार में दाम हुआ 40 रुपए किलो

आपको बता दें कि पंचायत कार्यालय में स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित हुई, जिसमें सभापति कृष्णकांत सिंह हूण ने शिकायत की थी। शिकायत के साथ एक ऑडियो भी बैठक में सुनाई थी, उस कथित ऑडियो में एक आवाज स्वास्थ्य विभाग में जिला कार्यक्रम समन्वयक संविदा (क्षय रोग) सुशील चौधरी की बताई जा रही थी। दूसरी आवाज एक अप्रशिक्षित चिकित्सक की बताई जा रही है। कथित ऑडियो में सुशील चौधरी नामक व्यक्ति अप्रिशिक्षित चिकित्सकों से रुपये की मांग कर रहा है और इसकी ऑडियो अब शोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग ने चेताया, नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में और बढ़ेगी ठंड

कथित ऑडियो में बातचीत के दौरान क्या कहा गया है, फर्जी क्लीनिक चलाने वाला जावेद अली कॉल करता है और पूछता है कि मुझे विभाग की ओर से एक नोटिस मिला है, तो सुशील चौधरी बोलता है कि आपका गैरकानूनी तरीके से क्लीनिक चल रहा है और नोटिस आपके अलावा दूसरों को भी दिए गए हैं। दूसरा आप जानते हो यदि क्लीनिक चलाना है तो सुविधा शुल्क देना होगा। जावेद अली पूछता है कि सुविधा शुल्क महीने का जाएगा या साल का। इस पर सुशील चौधरी बोलता है विभाग के लोगों की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। यदि कोई शिकायत करता है तो विभाग की टीम जाती है। शिकायत करने पर विभाग की मजबूरी होती है। आपकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई थी। इसका निस्तारण दिखाना पड़ेगा। जावेद अली ने आगे पूछा कि आप किस पद पर हैं। सुशील बोलता है मैं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हूं। मैं मजाक कर रहा था। मैं सीएमओ कार्यालय में डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर के पद पर नियुक्त हूं। इस पर जावेद ने कहा कि हमारी इस समस्या का समाधान कराइए, बड़े भाई क्लीनिक को चलाएंगे उन्हें क्या करना होगा। सुशील चौधरी बोलता है आपको कार्यालय में जाकर आनंद यादव से मिलना होगा। किसी राजनीतिक व्यक्ति से सिफारिश मत कराना, काम सुविधा शुल्क से ही होगा। सिफारिश के बाद कुछ दिन के लिए कार्रवाई रुक सकती है। एक बार FIR दर्ज हो गई तो फिर सिफारिश भी काम नहीं करेगी। जावेद अली कहता है कितने रुपये देने होंगे, इस पर सुशील बोलता है कि सात हजार या दस हजार। मेरे पास कुछ लोग आए थे यहां से 10 हजार रुपये मांगे जा रहे थे। मैंने उनका सेटलमेंट सात हजार रुपये में करा दिया है। जबकि, कुछ लोग नेताओं से सिफारिश कराने की बात कहने लगे, ऑडियो में इस तरीके की बात की जा रही है और अब विभाग ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है ।

Home / Hapur / यूपी में सरकारी कर्मचारी के रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, आप भी पढ़ें क्या बोल रहा था आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो