scriptप्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन, पुलिस ने दौड़ाया, देखें वीडियो | Bharat Bandh dalit protesters stop passenger train in hathras | Patrika News
हाथरस

प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन, पुलिस ने दौड़ाया, देखें वीडियो

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे दलित समाज के लोगों ने ट्रेन रोकी।

हाथरसApr 02, 2018 / 04:58 pm

suchita mishra

Protest

Protest

हाथरस। अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 में संशोधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आज दलित समाज ने हाथरस की सड़कों पर विशाल जुलूस निकाला व नगर पालिका में धरना दिया। इस बीच दलित समाज के लोगों ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जय घोष के नारे लगाए व केंद्र सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शनकारी यहीं नहीं रुके, आक्रोश में आकर उन्होंने एक पैसेंजर ट्रेन को रोककर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियो को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।
Read it – दलित बोले, ये तो सिर्फ शुरुआत है, अब भी नहीं जागी सरकार तो होगा बड़ा आंदोलन

दरअसल पूरे भारत वर्ष में दलित संगठनों की भारत बन्द की मांग पर हाथरस की लाइन्स ऑफ अम्बेडकर संस्था के बैनर तले जिलेभर के दलितों को एकत्र कर नगर पालिका परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस धरना प्रदर्शन के बाद हजारों की संख्या में आन्दोलन में शामिल दलितों ने शहर की ज्यादातर गलियों से जुलूस निकाल हंगामा किया। उसके बाद मथुरा कासगंज रेलवे लाइन पर जा रही पैंसेजर ट्रेन को रोक लिया। रेलवे ट्रैक पर दलित युवाओं ने कब्जा कर लिया और उस पर झंडा भी लगाया। इस बीच पुलिस ने जब उन्हें रोकना चाहा तो युवाओं ने पुलिस के साथ हाथापाई कर डाली। लिहाजा दलित युवाओं को ट्रैक से हटाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।
हालांकि घटना स्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार का कहना है कि आन्दोलनकारियों द्वारा ट्रेन को नहीं रोका गया है। किसी के द्वारा चेनपुलिंग की गयी थी जिसकी जांच की जा रही ही है । यदि रेलवे इस घटना को ट्रेन रूकना बताती है तो सभी आन्दोलनकारियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Home / Hathras / प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन, पुलिस ने दौड़ाया, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो