scriptHathras case Updates 17 अक्टूबर को अपनी जांच रिपाेर्ट राज्य सरकार साैपेगी एसआईटी | Hathras case SIT investigation to be completed | Patrika News
हाथरस

Hathras case Updates 17 अक्टूबर को अपनी जांच रिपाेर्ट राज्य सरकार साैपेगी एसआईटी

Hathras case Updates

एसआईटी ने मांगा था 10 दिन का अतिरिक्त समय
अब 17 अक्टूबर काे अपनी जांच सरकार को देगी SIT

 

हाथरसOct 15, 2020 / 04:12 pm

shivmani tyagi

Hathras

hathras

Hathras case Updates सभी बयान पड़ताल और सबूतों के आधार पर तैयार जांच रिपोर्ट अब 17 अक्टूबर को राज्य सरकार को सौपेगी SIT

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क हाथरस। उत्तर प्रदेश के चर्चित हाथरस कांड की जांच पूरी हो गई है। एसआईटी 17 अक्टूबर को अपनी जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी। यह अलग बात है कि अब इस मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है लेकिन एसआईटी की जांच को भी महत्पूर्ण माना जा रहा है। तथ्यों, सबूतों और गवाहों के आधार पर अपनी तैयार रिपोर्ट को अब एसआईटी राज्य सरकार को सौंपने जा रही है।
यह भी पढ़ें

नवरात्रि में घर-घर विराजेंगी गंगा के किनारे की मिट्टी से बनी ये देवी की खास ईको फ्रेंडली मूर्तियां

14 सितंबर को हाथरस में हुई कथित गैंगरेप की घटना की पीड़िता की 29 सितंबर को दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। पीड़िता की माैत के बाद यूपी पुलिस ने आधी रात को मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया था। आधी रात में चिता जलाने कि घटना के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था। विरोधी पार्टियों ने भी इस घटना पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया था। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी का गठन करते हुए पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंपी थी।
यह भी पढ़ें

शामली में बाइक सवार चार मजदूरों काे वाहन ने कुचला, तीन की माैके पर मौत

उस समय एसआईटी को सात दिन का समय दिया गया था और कहा गया था कि सात दिन के अंदर टीम अपनी रिपोर्ट देगी। यह मामला जब सुर्खियों में तो एसआईटी पर भी दबाव बढ़ गया और एसआईटी ने 10 दिन अतिरिक्त समय मांग लिया। सरकार ने एसआईटी को 10 दिन का समय दे दिया। इस घटना में अब तक हाथरस के एसपी समेत कई अफसरों पर गाज गिर चुकी है। बाद में इस मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई और तीन दिन पहले हाथरस पहुंची सीबीआई की टीम ने भी अपनी जांच शुरू कर दी। इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को दिए जाने के बाद भी एसआईटी की जांच रिपोर्ट को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यही कारण है कि अब एसआईटी की रिपोर्ट पर सभी की नजर है।
ये है एसआईटी की जांच

एसआईटी ने अपनी जांच में पीड़ित परिवार के सदस्यों के साथ साथ गांव वालों से भी बयाान लिए हैं। एसआईटी ने अफसरों के साथ साथ कुछ अन्य लोगों से भी इस मामले में बात की है और उनके बयानाें काे भी अपनी रिपाेर्ट में दर्ज किया है। आरोपियों के बयान भी लिए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस की जांच रिपोर्ट को भी एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में संलग्न किया है। एसआईटी की रिपोर्ट में क्या है ? यह तो अभी साफ नहीं किया गया है लेकिन अब बताया जा रहा है कि 17 अक्टूबर को एसआईटी अपनी इस पूरी रिपाेर्ट काे सरकार को सौंप देगी। इसके बाद ही यह बता चल पाएगा कि इस चर्चित मामले में पहली जांच रिपाेर्ट क्या बताती है।

Home / Hathras / Hathras case Updates 17 अक्टूबर को अपनी जांच रिपाेर्ट राज्य सरकार साैपेगी एसआईटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो