scriptजेजेपी को समर्थन देने वाले इनेलो विधायकों को विधानसभा कमेटी व्यक्तिगत रूप से देगी नोटिस | Assembly Committee will give notice to INLD MLA who support JJP | Patrika News
हिसार

जेजेपी को समर्थन देने वाले इनेलो विधायकों को विधानसभा कमेटी व्यक्तिगत रूप से देगी नोटिस

चारों विधायकों को एक सप्ताह में देना होगा जवाब…
 

हिसारMar 27, 2019 / 06:21 pm

Prateek

(चंडीगढ़,हिसार): हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला को पद से हटाने के बाद विधानसभा सचिवालय ने अब उन चार विधायकों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है जो पिछले कई माह से जननायक जनता पार्टी का समर्थन करते हुए प्रदेश में घूम रहे हैं। विधानसभा के तीन अधिकारियों की एक कमेटी द्वारा उक्त चारों विधायकों को व्यक्तिगत रूप से नोटिस थमाया जाएगा।


हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने गत दिवस विधायकों की संख्या कम होने के चलते अभय चौटाला को विपक्ष के नेता पद से हटाया था। अभय चौटाला द्वारा पहले ही इनेलो महासचिव के माध्यम से विधायक नैना सिंह चौटाला, राजदीप फौगाट, अनूप धानक और पिरथी नंबरदार की विधानसभा से सदस्यता रद करने की मांग की थी। इन चारों विधायकों पर दल बदल करते हुए पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैैं।


विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर के निर्देश पर बुधवार को तीन अधिकारियों की एक कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी चारों विधायकों को व्यक्तिगत रूप से कारण बताओ नोटिस थमाएगी। विधानसभा सचिवालय से आज चारों विधायकों के लिए नोटिस जारी हो चुके हैं। इन विधायकों को नोटिस प्राप्त करने की तारीख से लेकर एक सप्ताह के भीतर अपना जवाब स्पीकर को पास भेजना होगा।


इनेलो विधायक दल के नेता अभय सिंह चौटाला ने दल बदल कानून के तहत रणबीर गंगवा और केहर सिंह रावत के विरुद्ध भी कार्रवाई करने की मांग की थी। यह दोनों विधायक भाजपा में शामिल हो गए। स्पीकर ने इन दोनों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। इनेलो के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव आरएस चौधरी के अनुसार दोनों विधायकों ने अपने पदों से इस्तीफे भाजपा में शामिल होने के बाद दिए हैैं। लिहाजा उनके इस्तीफे स्वीकार करने की बजाय दल-बदल निरोधक कानून के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।

Home / Hisar / जेजेपी को समर्थन देने वाले इनेलो विधायकों को विधानसभा कमेटी व्यक्तिगत रूप से देगी नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो