script सुपर स्टार हीरो के एक शब्‍द से मच गया पूरे देश में विवाद, संसद में करनी पड़ रही बात; सरकार ने लगाया गंभीर आरोप | mr-bean-star-actor-rowan-atkinson-blamed-in-house-of-lords-for-slump-i | Patrika News

सुपर स्टार हीरो के एक शब्‍द से मच गया पूरे देश में विवाद, संसद में करनी पड़ रही बात; सरकार ने लगाया गंभीर आरोप

locationमुंबईPublished: Feb 09, 2024 04:49:16 pm

Submitted by:

Krishna Pandey

सुपर स्टार एक्टर ने कभी सोचा नहीं होगा कि उसके लिखे एक लेख से पूरे देश में विवाद उठ खड़ा होगा। जानें क्या है पूरा मामला।

mr_bean_actor_rowan_atkinson.jpg
अभिनेता रोवन एटकिंसन ने अब तक इस घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स की एक रिपोर्ट में इलेक्ट्रिक कारों की खराब बिक्री के लिए 'मिस्टर बीन' (Mr Bean)अभिनेता रोवन एटकिंसन (Rowan Atkinson) को दोषी ठहराया गया है।

स्काई न्यूज के मुताबिक, मंगलवार को सदन की पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन समिति की बैठक में अभिनेता के नाम की जांच की गई।

बैठक में, थिंक टैंक ग्रीन अलायंस ने 2035 तक पेट्रोल और डीजल कारों को चरणबद्ध तरीके से बंद करने में यूके सरकार के सामने आने वाली मुख्य बाधाओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए, और कहा कि अभिनेता द्वारा लिखा गया एक लेख इस उद्देश्य के लिए हानिकारक था। आउटलेट के अनुसार, मिस्टर एटकिंसन ने जून 2023 में यह टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें

एक झटके में 600 लोगों को नौकरी से निकाल रही ये कंपनी, 2023 में 270 कर्मचारियों को दिखाया था रास्ता

थिंक टैंक ने स्काई न्यू के हवाले से हाउस ऑफ लॉर्ड्स को बताया, ''सबसे हानिकारक आर्टिकलों में से एक द गार्जियन में रोवन एटकिंसन द्वारा लिखा गया एक अंश था। दुर्भाग्य से, फैक्ट चेक कभी भी मूल झूठे दावे के समान दर्शकों तक नहीं पहुंचते हैं।''

एक लेख ने खड़ा किया विवाद
एक्टर के आर्टिकल का टाइटल था, "मुझे इलेक्ट्रिक वाहन पसंद है, और मैंने इसे सबसे पहले अपनाया। लेकिन धीरे-धीरे मैं खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं। ईवी 'थोड़े निष्प्राण' थे और एक्टर में उनकी लिथियम-आयन बैटरी के उपयोग की आलोचना की।" 'ठगा' शब्द से इतना विवाद होगा कभी 'मिस्टर बीन' ने सोचा नहीं होगा।
इस लेख के कारण ईवीएस के समर्थकों ने अभिनेता की व्यापक आलोचना की थी। द टेलीग्राफ ने कार्बन ब्रीफ वेबसाइट के साइमन इवांस के हवाले से कहा, "श्री एटकिंसन की सबसे बड़ी गलती यह पहचानने में उनकी विफलता है कि दहन-इंजन कारों की तुलना में इलेक्ट्रिक वाहन पहले से ही महत्वपूर्ण वैश्विक पर्यावरणीय लाभ प्रदान करते हैं।"

ट्रेंडिंग वीडियो