जिस घर पर बनी हॉरर मूवी 'द कॉन्ज्यूरिंग', वहां आज भी होती हैं अजीबोगरीब घटनाएं

By: पवन राणा
| Published: 03 Jun 2021, 06:02 PM IST
जिस घर पर बनी हॉरर मूवी 'द कॉन्ज्यूरिंग', वहां आज भी होती हैं अजीबोगरीब घटनाएं
,

अमरीका के जिस भूतहा फार्महाउस पर हॉरर मूवी 'द कॉन्ज्यूरिंग' बनी थी, उसमें एक परिवार रहता है। परिवार का कहना है कि उन्हें यहां घूंघट और स्कर्ट में आकृति दिखती है। अपने आप दरवाजा खटखटाने-खुलने, पैरों की आवाज जैसी अजीब गतिविधियां भी होती हैं। इन्हें लगता है कि कहीं ये आत्माएं फैमिली पर हमला न कर दें।

मुंबई। सच्ची घटनाओं पर आधारित हॉरर मूवीज से जुड़ी जगहों पर जाना अपने आप में भयानक अनुभव होता है। कुछ लोग ऐसे जगहों पर जाने का उत्साह दिखाते हैं, तो कुछ नाम से ही प्रोग्राम कैंसिल कर देते हैं। दुनियाभर में ऐसी कई इमारतें हैं, जिनको 'भूतहा' कहा जाता है। अमूमन इन इमारतों में लोग रहते नहीं हैं। हालांकि एक परिवार ऐसा भी है, जो एक भूतहा इमारत में रहता है। इसी पर आधारित हॉरर मूवी 'द कॉन्ज्यूरिंग' 2013 में आई थी। बताया जाता है कि आज भी इस घर में भूतहा घटनाएं होती रहती हैं।

'अजीबोगरीब चीजें होते दिखीं'
दरअसल, अमरीका के रोडे आइलैंड के हारिसविले में स्थित यह फार्महाउस असाधारण गतिविधियां देखे जाने के लिए बदनाम है। इसे पैरानोर्मल एक्टिविटी एक्सपर्ट ईडी और लौरेन वॉरेन ने खोजा था। 1736 में बने इस फार्महाउस को का इतिहास खंगालने के लिए उन्हें 1971 में बुलाया गया था। जून, 2019 में इस फार्महाउस के 4 बैडरूम और 2 बॉथरूम, कोरी और जेनिफर हिनजोन ने में खरीदा था। खरीदने के दो महीने बाद वह इसमें रहने आए। यहां रहने के बाद इस कपल ने लोकल न्यूज स्टेशन को बताया कि उन्हें यहां अजीबोगरीब चीजें होते दिखती हैं।

यह भी पढ़ें : Occult Museum से डरावनी Annabelle डॉल हुई गायब? खबर सुनते ही लोगों में मची खलबली, जानिए पूरा सच

घूंघट और स्कर्ट में दिखी आकृति
इस कपल की बेटी मेडिसन हिनजोन इस फार्महाउस में रोजाना होने वाली घटनाओं को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इसके चलते उसके फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ी है। सोशल मीडिया पर शेयर एक वीडियो में मेडिसन ने बताया था कि उन्होंने किसी को घूंघट और स्कर्ट में देखा था। फिर वह गायब हो गया। यह नजारा मेडिसन ने तब देखा जब वह रात को खाना खा रही थी। इसे वह केवल 3 सेकंड ही देख पाई। उसके पैरेंट्स ने उसे बताया था कि अन्य लोगों ने भी उस आकृति को देखा था। लोग उसे शादी की पोशाक में महिला कहते थे। मेडिसन का कहना है कि उन्होंने आम लोगों के देखने के लिए भी फार्महाउस को खोला था। यहां होने वाली हर हलचल का विश्लेषण करने के लिए उन्होंने यहां 12 कैमरे लगा रखे हैं।

यह भी पढ़ें : ‘हाउस ऑफ़ वैक्स’ और ‘द कॉन्जुरिंग’ जैसी फिल्मों के स्क्रीनराइटर के साथ Vikram Bhatt बनाएंगे हॉरर मूवी

चिंता! कहीं परिवार पर हमला न कर दे आत्माएं
इससे पहले न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट में इस कपल ने बताया था कि उन्हें रोशनी चमकने, पैरों की आवाज, दरवाजा खटखटाने और अपने आप दरवाजा खुलते देखा। साथ ही कपल ने चिंता जताई कि उन्हें डर है कि जो आत्माएं शुरूआत में दोस्ताना होती हैं, थोड़े समय बाद दुष्ट हो जाती हैं और परिवार पर हमला कर सकती हैं।