scriptMithun Rashifal April: मिथुन राशि पर शनि भारी, परिवार में करा सकते हैं बवाल पर बनाएंगे धनवान | Mithun masik Rashifal April 2024 In Hindi Monthly Mithun Horoscope Health Rashifal Saturn eye heavy on Gemini can create chaos in family will make rich | Patrika News
राशिफल

Mithun Rashifal April: मिथुन राशि पर शनि भारी, परिवार में करा सकते हैं बवाल पर बनाएंगे धनवान

Mithun Rashifal April: अप्रैल का महीना आने वाला है। इस महीने सूर्य, मंगल, शुक्र और बुध जैसे ग्रहों का परिवर्तन होगा। इधर, आपकी राशि मिथुन है तो मन में यह सवाल आ रहा होगा कि अप्रैल मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। मिथुन राशि करियर, मिथुन राशि पारवारिक और आर्थिक जीवन कैसा रहेगा, इन सब सवालों का जवाब आपको मिलेगा मिथुन मासिक राशिफल अप्रैल में। यहां जानिए मिथुन राशि वालों को व्यापार या नौकरी में उन्नति देखने को मिलेगी या नही (Gemini Horoscope April 2024 In Hindi), पढ़िए मिथुन राशि का मासिक राशिफल अप्रैल 2024 ..

Mar 28, 2024 / 05:58 am

Pravin Pandey

mithun_rashifal_april_2024_in_hindi.jpg

Mithun Rashifal April मिथुन राशि पर शनि भारी, परिवार में करा सकते हैं बवाल पर बनाएंगे धनवान


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल में शनि की दृष्टि मिथुन राशि पर भारी है, इस कारण अप्रैल में मिथुन राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन अनुकूल नही है। किसी बात को लेकर माता से बहस हो सकती है। इस समय घर में आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है। संयम से काम नही करने पर बात बिगड़ सकती है। हालांकि आप सभी को खुश रखने का प्रयास भी करेंगे, जिससे दबाव भी महसूस करेंगे। इस समय खुलकर सभी से बातचीत करें और मन में कोई द्वेष ना रखें, इसका खयाल रखें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह का प्रभाव मिथुन राशि के आर्थिक जीवन पर अप्रैल में नहीं पड़ेगा। हालांकि काम को लेकर आपको ज्यादा आशा नहीं रहेगी और मन से दुखी महसूस करेंगे। हालांकि आय में कमी नहीं आएगी, बल्कि बढ़ेगी। बाजार में सकारात्मक माहौल रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को भी कोई दुविधा नहीं होगी। सहकर्मी आपका फायदा उठाने की कोशिश तो करेंगे लेकिन सफल नहीं होंगे। सभी आपके व्यवहार की प्रशंसा करेंगे जिस कारण बॉस की नजर में भी आपकी छवि अच्छी बनी रहेगी।

यदि आप कॉमर्स के छात्र हैं तो अप्रैल में संभल कर तैयारी करें। यदि आप किसी ऐसे प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं जिसको लेकर आपको बहुत उम्मीद है तो हो सकता है सपना टूट जाए। इस तरह का कोई निर्णय लेने से पहले सीनियर्स का सहयोग जरूर लें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे। आप अभी जिस क्षेत्र में तैयारी कर रहे हैं उसका दायरा बढ़ा सकते हैं जो आगे चलकर बहुत काम आएगा। स्कूल के छात्र अपने लिए नया कोर्स ज्वाइन करने की सोच सकते हैं।
ये भी पढ़ेंः Vrishabh Rashifal April: वृषभ राशि वालों की बढ़ेगी आमदनी, अप्रैल में नौकरी और व्यापार का जानें हाल


मिथुन राशिफल प्रेमजीवन अप्रैल के अनुसार यदि आप अपने जीवनसाथी पर हावी होने का प्रयास कर रहे हैं तो रिश्तों में दरार आ सकती है। उनका आपकी ओर से मन खट्टा हो सकता है। प्रेम जीवन में तनाव रहेगा। आप भी स्वयं को प्रतिबंधित महसूस करेंगे और उससे बाहर निकलने का प्रयास करेंगे। यदि आप सिंगल हैं तो अप्रैल में किसी से सकारात्मक बातचीत शुरू होगी। हालांकि पहले ही सबकुछ शेयर करने से बचें। यदि आप विवाह की प्रतीक्षा में हैं तो अप्रैल में कुछ नया हाथ नही लगेगा और अच्छे रिश्ते के लिए और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होगी।

अप्रैल स्वास्थ्य की दृष्टि से भी मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा नही है। महीने के बीच-बीच में कभी बुखार तो कभी पीठ दर्द तो कभी सिर दर्द की समस्या बनी रहेगी। ऐसे में सुबह के समय व्यायाम करने की आदत डालेंगे तो स्थिति बेहतर रहेगी। बीपी के रोगी अपना विशेष ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें। काम की व्यस्तता के चलते स्वयं को बोझिल और तनाव से घिरा हुआ पाएंगे और कोई हल निकलता हुआ नजर नही आएगा।

अप्रैल के लिए मिथुन राशि का शुभ अंक 1 और लकी कलर गुलाबी रहेगा। इन दोनों को प्राथमिकता देने पर आपको लाभ होगा।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Mithun Rashifal April: मिथुन राशि पर शनि भारी, परिवार में करा सकते हैं बवाल पर बनाएंगे धनवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो