scriptMonthly Horoscope in Numerology: अंक 1 को फरवरी में मिलेंगे कई लाभ, अंक के हिसाब से आप भी जाने फरवरी का अपना राशिफल | Monthly Horoscope in Numerology : Ank 1,2,3,4,5,6,.. ka Masik Rashifal | Patrika News
राशिफल

Monthly Horoscope in Numerology: अंक 1 को फरवरी में मिलेंगे कई लाभ, अंक के हिसाब से आप भी जाने फरवरी का अपना राशिफल

Monthly Horoscope in Numerology: एस्ट्रोलॉजिस्ट और न्यूमेरोलॉजिस्ट अंजना गुप्ता आपको बता रही हैं आपके मूलांक के हिसाब से फरवरी का ये महीना आपके लिए क्या खुशखबरी लाने वाला है, कहां आपको सतर्क रहना है?

Feb 01, 2023 / 05:14 pm

Sanjana Kumar

ankshastra_ke_hisab_se_kaisa_rahega_february.jpg

Monthly Horoscope in Numerology फरवरी का महीना शुरू हो गया है। महीने के साथ ही अब आपकी राशियों में भी परिवर्तन शुरू हो गया है। इस लेख में पत्रिका.कॉम आपको बताने जा रहा है अंकशास्त्र के मुताबिक फरवरी का यह महीना किस अंक के लिए कैसा रहना वाला है। एस्ट्रोलॉजिस्ट और न्यूमेरोलॉजिस्ट अंजना गुप्ता आपको बता रही हैं आपके मूलांक के हिसाब से फरवरी का ये महीना आपके लिए क्या खुशखबरी लाने वाला है, कहां आपको सतर्क रहना है?

ऐसे करें अपने मूलांक की गणना Monthly Horoscope in Numerology
आपकी जन्म तिथि ही आपका मूलांक है। यदि आपकी जन्मतिथ 1, 2,3,4,5,6,7,8 और 9 है, तो आपके मूलांक भी यही होंगे। वहीं अगर आपकी जन्म तिथि दो अंकों जैसे 10,11, 12, 13 आदि है, तो इन्हें आपस में जोडऩे पर जब कोई एक अंक मिल जाए, तो वही आपका मूलांक होगा। उदाहरण के लिए आपकी जन्म तिथि 28 अप्रैल है, तो इन्हें जोडऩे पर 10 नंबर प्राप्त होगा। अब इसे भी जोड़ दीजिए जीरो और एक को जोडऩे पर 1 अंक मिलेगा। इसलिए आपका मूलांक 1 माना जाएगा।

 

यहां जानें किस अंक के लिए कैसा रहेगा फरवरी का ये महीना

मूलांक 1 Monthly Horoscope in Numerology
फरवरी का महीना आपके कार्यक्षेत्र और व्यापार के प्रति अनुकूल साबित होगा। बिजनेस में आपको आर्थिक लाभ के कई अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। लेकिन परिवार को लेकर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। परिवार के लोगों से किसी प्रकार की मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। महीने की अंत में सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा।

मूलांक 2 Monthly Horoscope in Numerology
मूलांक 2 के लोगों को इस महीने व्यापार में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यदि कहीं निवेश कर रहे हैं तो पहले सोच-विचार करें उसके बाद ही आगे बढ़ें। आपके खर्च अधिक रहेंगे। सोच-समझ कर ही निवेश करें। किसी अनुभवी से सलाह लेकर काम करें। महीने के अंत में यात्रा के योग हैं।

मूलांक 3 Monthly Horoscope in Numerology
इस महीने आपको साथियों और आधिकरियों का साथ मिलेगा। आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। इसलिए मौका हाथ से न जाने दें। व्यापार और कार्यक्षेत्र में रुके हुए कार्य तेजी से आगे बढ़ेंगे। दांपत्य जीवन में ध्यान देना होगा, अनबन हो सकती है।

मूलांक 4 Monthly Horoscope in Numerology
सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग हैं। साथियों के सहयोग से रुके हुए कार्य फिर से आगे बढ़ेंगे। व्यापार के नए अवसर मिलेंगे। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। हालांकि सेहत का विशेष ध्यान रखें। महीने के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा।

मूलांक 5 Monthly Horoscope in Numerology
फरवरी का महीना आपको रचनात्मक कार्यों के प्रति आकर्षित करेगा। आपके लिए यह महीना हर तरह से अनुकूल रहने वाला होगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। जिन्हें आप बखूबी निभाएंगे। महीने के अंत में सावधानी बरतें। परिवार के लोगों से किसी बात पर अनबन के संकेत भी हैं।

मूलांक 6 Monthly Horoscope in Numerology
काफी लंबे समय से अटके हुए काम अब तेजी से आगे बढ़ेंगे। महीने के मध्य में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए किसी पर आंख मूंद कर भरोसा बिल्कुल न करें। किसी धार्मिक कार्य में सहयोग करेंगे या फिर धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं।

 

मूलांक 7 Monthly Horoscope in Numerology
फरवरी माह आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। किसी भी योजना को शुरू करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें। माह के मध्य में आर्थिक स्थितियों में सुधार आएगा। वहीं इस दौरान आपको अपने इमोशन पर कंट्रोल रखना चाहिए।

मूलांक 8 Monthly Horoscope in Numerology
फरवरी का महीना इस अंक वाले लोगों के लिए अनुकूल रहने वाला है। अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। नई योजनाएं शुरू करने का समय है। आय में वृद्धि होने सकती है। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे। मानसिक तनाव परेशानी का कारण बनेगा।

मूलांक 9 Monthly Horoscope in Numerology
इस अंक के वे लोग जो बिजनेस करना चाहते हैं उनके लिए नए अवसर आएंगे। नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी एक्सपर्ट से सलाह लेने के बाद ही आगे बढ़ें।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Monthly Horoscope in Numerology: अंक 1 को फरवरी में मिलेंगे कई लाभ, अंक के हिसाब से आप भी जाने फरवरी का अपना राशिफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो