scriptAaj Ka Rashifal – Horoscope Today 02 July 2021: आज वृषभ को करनी होगी मेहनत तो तुला वाले होंगे किसी से आकर्षित, जानें कैसा बीतेगा आपका शुक्रवार? | Today Horoscope 02 July 2021 aaj ka rashifal daily astrology | Patrika News
राशिफल

Aaj Ka Rashifal – Horoscope Today 02 July 2021: आज वृषभ को करनी होगी मेहनत तो तुला वाले होंगे किसी से आकर्षित, जानें कैसा बीतेगा आपका शुक्रवार?

: Daily Horoscope: आज अष्टमी तिथि 03:28 PM तक उसके बाद नवमी…: आज देवी मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष दिन…

भोपालJul 01, 2021 / 07:05 pm

दीपेश तिवारी

02 july 2021 Rashifal

02 july 2021 Horoscope

किसी भी व्यक्ति की राशि उसकी कुंडली में मौजूद चंद्र की स्थिति पर निर्भर करती है। ऐसे में हर दिन का राशिफल भी सभी 9 ग्रहों के मंत्री चंद्र की गणना पर ही निर्भर करता है। दरअसल दैनिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है।

तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष चंदन श्यामनारायण व्यास के अनुसार आज शुक्रवार friday, 02 जुलाई 2021 के दिन आपका राशिफल क्या कहता है…


Read more –Monthly Rashifal of July 2021 Hindi: किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये जुलाई 2021 का महीना, जानिए मासिक राशिफल

July 2021 monthly Horoscope
आपकी भूलने की आदत के कारण कार्यस्थल पर विवाद, मतभेद होंगे। कार्य में नुकसान से मनोबल कमजोर होगा। उधार दिया पैसा बड़ी मुश्किल से आएगा।

कार्य की व्यस्तता के कारण जरूरी कार्य अधूरे ही रहेगें, ऐसे में इन्हें पूरा करने के लिए खास मेहनत करनी होगी। आज मित्रों और सहयोगियों पर जरूरत से ज्यादा विश्वास न करें।

अपने हुनर से लोगों को अचंभित कर देंगे। आर्थिक लाभ के साथ ही ख्याति भी मिलेगी। व्यापार में कल्पना के अनुसार परिणाम आएंगे। खान-पान का खास ध्यान रखें। सामाजिक कार्यों में आप की अहम भूमिका रहेगी।

धन संपत्ति के कामों में प्रबल सफलता मिलने के योग हैं। कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। स्वास्थ सम्बंधित समस्या का समाधान होगा।


Read more – July 2021 Rashi Parivartan List – जुलाई 2021 में कौन-कौन से ग्रह करेंगे परिवर्तन? जानें इनका असर
 July 2021 Rashi Parivartan
कारोबार में अधिकारियों से संबंध सुधरेंगे। भूमि और संपत्ति संबंधी कार्यों में लाभ की संभावना है। पारिवारिक सुख में वृद्धि के योग हैं। व्यापार अच्छा चलेगा।

काम की व्यस्तता में निजी जीवन को नजर अंदाज न करें। आय से अधिक व्यय होने से बजट बिगड़ सकता है। कष्ट से मुक्ति मिलेगी। परिचय क्षेत्र का विस्तार होगा।


आप की कार्यशैली से लोग प्रभावित होंगे। संपत्ति संबंधी कार्यों के लिए दिन अनुकूल रहने की संभावना है। आजीविका के साधनों को बढ़ाने में लगे रहेंगे। किसी व्यक्ति विशेष से आकर्षित होंगे।

Read more – ये है भगवान का इशारा!आने वाले अच्छे समय के खास संकेतों को ऐसे पहचानें

राजनीतिक नया परिचय लाभदायक रहेगा। अति विश्वास हानिकारक रहेगा। कुछ आपके अपने आपको धोखा दे सकते हैं, अत: सतर्क रहें।

मन अनुकूल समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी। पिता के व्यवसाय में आपकी रूचि बढेगी। बहनों के विवाह की चिंता रहेगी। पारिवारिक विवाद तनाव का कारण बन सकते हैं।

Read more – July 2021 Festival List – जुलाई 2021 में कौन-कौन से हैं तीज त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

July festivals july 2021
समय रहते विवादों को सुलझा लें। धन का प्रबंध करने में कष्ट होगा। घर-परिवार में मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी। सामाजिक आयोजनों का हिस्सा बनेंगे।

सद्भाव से लिए निर्णय सार्थक होंगे। आलसी प्रवृत्ति को त्यागें। परिवार में शुभ कार्य का निर्णय होगा। संतान की बुरी आदतों के कारण आप परेशान रहेंगे। किसी से बात करते वक्त अपनी बात को कहने में संकोच करेंगे।

कार्यस्थल पर आपकी बुद्धिमानी से समस्या का समाधान हो सकेगा। राज्यपक्ष के कामों में सफलता मिलने के योग हैं। दांपत्य जीवन में अनुकूलता रहेगी। काम को टालना बंद करें और समझदारी और जिम्मेदारी से कार्य पूर्ण करें।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Aaj Ka Rashifal – Horoscope Today 02 July 2021: आज वृषभ को करनी होगी मेहनत तो तुला वाले होंगे किसी से आकर्षित, जानें कैसा बीतेगा आपका शुक्रवार?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो