script मकर और मीन के लिए इस सप्ताह गुडलक, खूब होगा फायदा, कुंभ वाले रहें सचेत | Weekly horoscope good luck to Capricorn and Pisces this week 5 to 11 february Aquarius people be alert says saptahik rashifal | Patrika News

मकर और मीन के लिए इस सप्ताह गुडलक, खूब होगा फायदा, कुंभ वाले रहें सचेत

locationभोपालPublished: Feb 05, 2024 01:55:14 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Weekly horoscope good luck to Capricorn साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नया सप्ताह मकर और मीन राशियों के लिए सुख सौभाग्य लेकर आया है। 5 फरवरी से 11 फरवरी के बीच इनको हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा और मनचाही सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी तो कुंभ राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। साप्ताहिक भविष्यवाणी में पं चंदन श्याम नारायण व्यास से जानें नये सप्ताह में किसको कहां फायदा होगा..

weeklyhoroscopemakar.jpg
मकर, कुंभ और मीन राशियों का साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी 2024
मकर राशि
Weekly horoscope good luck to Capricorn मकर राशि के लोगों के लिए 5 फरवरी से 11 फरवरी का सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। इस सप्ताह की शुरुआत से ही आपको खुशखबरियां मिलने लगेंगी। कार्यक्षेत्र की बड़ी उपलब्धि में बतौर टीम मेंबर आपका भी योगदान सराहा जाएगा। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो नये सप्ताह में आपका पद प्रतिष्ठा बढ़ेगा। मनचाही जगह तबादला हो सकता है। चूंकि समय अनुकूल है, इसलिए करियर और कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं कारोबार में प्रगति और बड़े लाभ दिलाने वाली रहेंगी। सप्ताह के बीच में पैतृक संपत्ति की अड़चन दूर होगी। संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होगी, जिससे आप राहत की सांस लेंगे। सप्ताह के आखिर में आप घर की साज-सज्जा या वाहन खरीदने पर बड़ा खर्च करेंगे। समाजसेवा से जुड़े लोगों को इस दौरान पुरस्कार पा सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को अपनी पार्टी में कोई पद मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और विश्वास बना रहेगा। माता-पिता से सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताने के अवसर मिलेंगे।
ये भी पढ़ेंः तुला राशि वालों को सत्ता से लाभ, वृश्चिक धनु के लिए कहीं नरम कहीं गरम समय, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल


कुंभ राशि
saptahik rashifal साप्ताहिक राशिफल के अनुसार आपकी राशि कुंभ है तो यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने घर की मरम्मत या अन्य काम में बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ेगी, जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान कुछ घरेलू चिंता रहेगी। 5 फरवरी से 11 फरवरी के सप्ताह में किसी भी तरह के वाद-विवाद में न उलझें और अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। कुंभ राशि वालों को इस हफ्ते के बीच की अवधि में अपनी सेहत का विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इस दौरान मौसमी या पुरानी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। कुंभ राशि के विद्यार्थियों के लिए यह समय मध्यम है। इस दौरान आपका मन पढ़ाई से उचट सकता है। यदि आप विदेश में अपना करियर या कारोबार बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। आपकी राशि कुंभ है तो नये सप्ताह के आखिर में जमीन-जायदाद या अन्य किसी मामले में कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इस दौरान आपका धन बेकार की चीजों पर खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक चिंता बढ़ेगी। कुंभ राशि के जातकों को लव लाइफ में सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। इस सप्ताह भावनाओं में बहकर कोई भी ऐसा फैसला न लें जिससे बाद में पछतावा हो। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें और उनकी भावनाओं की कद्र करें।
ये भी पढ़ेंः इन तीन राशियों को भारी पड़ सकती है जल्दबाजी, जानें नए सप्ताह में कहां होगा फायदा


मीन राशि
मीन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आप जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही सफलता पाएंगे। आपके छोटे से प्रयास से बड़े से बड़ा काम पूरा होगा। इष्ट-मित्र भी आपका सहयोग करेंगे। किसी बड़े निर्णय को लेते समय पिता का विशेष आशीर्वाद मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। सप्ताह के बीच में सरकारी निर्णय से लाभ होगा। इस दौरान आपको करियर-कारोबार में अपेक्षित लाभ मिलेगा। पुराने मित्रों से भेंट संभव है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोग बड़ा सौदा हासिल कर सकते हैं। इस सप्ताह धन की कमी नहीं होगी, खर्च घटने से बचत संभव है। किसी नई योजना से जुड़कर काम करने का अवसर मिलेगा। इस सप्ताह सत्ता-सरकार के किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लाभ होने का भी योग है, कोई कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। कारोबार के लिए लोन लेना चाह रहे थे तो अप्रूव हो जाएगा। विरोधियों को परास्त करेंगे। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो