scriptweekly horoscope how will be 5th to 11th February for Aries Taurus and Gemini saptahik rashifal | मेष, वृष और मिथुन के लिए कैसा रहेगा 5 से 11 फरवरी का सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल | Patrika News

मेष, वृष और मिथुन के लिए कैसा रहेगा 5 से 11 फरवरी का सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

locationभोपालPublished: Feb 04, 2024 10:12:51 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

weekly horoscope पांच फरवरी में बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन करने वाला है, मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेगा। इसका सभी राशियों पर असर होगा। पांच फरवरी से 11 फरवरी के सप्ताह में यह मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को कैसा फल देगा जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

rashifalweekly.jpg
साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी 2024
मेष राशि
आपकी राशि मेष है तो 5 से 11 फरवरी का हफ्ता आपके लिए बेहद शानदार है। इस सप्ताह आप अपने सपने सच करने में सफल होंगे। लेकिन इसके लिए आपको आलस्य और अभिमान से दूर रहना होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं का मन पढ़ाई से उचट सकता है। इस सप्ताह की शुरुआत में पुराने मित्रों से भेंट का प्लान बन सकता है। वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय चुनौती भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ एक बड़े प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने की चुनौती आपको दबाव में रखेगी। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे लेकिन आप उनको नाकाम करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह के आखिर में धन के लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है, किसी को धन उधार देने से बचें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह जोखिम भरी डील से बचना चाहिए। हालांकि विदेश से जुड़े कार्य करने वालों को सप्ताह के आखिर में बड़ी सफलता मिल सकती है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। घर-परिवार में परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। अधिक भागदौड़ या काम की अधिकता के चलते शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत और संबंध दोनों पर ही बहुत ज्यादा फोकस करने की जरूरत पड़ेगी। इस सप्ताह भूलकर भी किसी शारीरिक समस्या को इग्नोर न करें। काजकाज की थकान, मौसम जनित बीमारी या पुरानी बीमारी दोबारा उभर सकती है। सप्ताह की शुरुआत से ही कामकाज में अड़चनें आने लगेंगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र में किसी सहयोगी अथवा सीनियर के साथ किसी बात को लेकर टकराव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ लूज टॉक करने की भूल न करें। कोई आप पर गलत आरोप लगा सकता है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस सप्ताह बाजार में अपने प्रतिद्वंद्वियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आय के मुकाबले व्यय ज्यादा होगा। संतान से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता बढ़ाएगी। वृषभ राशि के लोगों को प्रेम-प्रसंग में सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा। अपने रिश्ते का बेवजह का प्रदर्शन अथवा उतावलापन आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। एक छोटी सी गलती के रिशतों मे खटास का बड़ा कारण बन सकती है। कठिन समय में जीवनसाथी आपका संबल बनेगा।
ये भी पढ़ेंः मूलांक 3 को ट्रेडिंग में फायदा, मूलांक 5 के लिए निवेश का परफेक्ट समय, बाकी का जानें हाल


मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला है। पांच फरवरी से 11 फरवरी के बीच का समय आपको किसी भी व्यक्ति के साथ बेहद सावधानी से बात-व्यवहार करने का संकेत दे रहा है। आपकी विनम्रता और व्यवहार कुशलता आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगी। सप्ताह के प्रारंभ में आपको कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद होगी। इस दौरान आपकी मुलाकात किसी प्रभावी व्यक्ति से हो सकती है जो आपके करियर और कारोबार को आगे में बढ़ाने में मददगार बनेगा। सप्ताह के बीच में भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी। अटके काम पूरे होंगे। इस दौरान धार्मिक आयोजन में भाग लेने के अवसर मिलेंगे। घर में किसी प्रिय सदस्य के आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। सप्ताह के आखिर में नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। कामकाज में अपेक्षित प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा। उच्चाधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। इस दौरान परिवार के संग तीर्थाटन का कार्यक्रम बन सकता है। पारिवारिक जीवन और प्रेम जीवन के लिए यह हफ्ता अच्छा है। प्रेम संबंध मजबूत होगा। लव पार्टनर आप पर अपना पूरा प्यार लुटाएंगे। अभी तक सिंगल हैं तो आपके जीवन में किसी प्रिय एंट्री हो सकती है। किसी के साथ हाल में हुई मित्रता प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है। शादीशुदा लोगों को वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। ससुराल पक्ष से सहयोग बना रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो