ATM में रखें 12 लाख रुपए के नोट कुतर गए चूहे, वायरल हुईं तस्वीरें तो सामने आई हकीकत

  • ATM Notes Destroyed By Rats : असम के तिनसुकिया जिले में स्थित एसबीआई के एटीएम में घटी ये घटना
  • कुशेंद्र शर्मा नाम के एक फेसबुक यूजर ने कोरोना वायरस का हैशटैग लगाकर शेयर की ये तस्वीरें

By: Soma Roy

Published: 27 Jun 2020, 01:10 PM IST

नई दिल्ली। अक्सर लोग घरों और दुकानों पर लोग चूहों (Rats) से परेशान रहते हैं। क्योंकि वो खाने-पीने के सामनों के साथ दूसरी चीजों का भी नुकसान करते हैं। मगर अब इन चूहों ने ATM में रखें नोटों (Notes Nibbled) को अपना निशाना बनाया। उन्होंने एटीएम मशीन में रखें करीब 12 लाख रुपए के नोट कुतर दिए हैं। इसकी फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Photo) हो रही है।

बताया जाता है कि Khusendra Sharma नाम के एक फेसबुक यूजर ने इसकी फोटोज पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “एक चौंका देने वाली ब्रेकिंग न्यूज, गुवाहाटी में एक एटीएम मशीन में 19 मई को 29,84,000 रुपये में डाले गए थे। तकनीकी खराबी के चलते मशीन 20 मई से 10 जून तक बंद रही। 11 जून को मशीन को सही करने के लिए खोला गया, तो हैरान करने वाला मंजर था। मशीन के अंदर लगभग 12 लाख 38 हजार रुपये की कीमत के 500 और 2000 रुपये के नोटों को चूहों ने कुतर दिया था। इस पोस्ट के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर तहलका मच गया। लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे। हालांकि पोस्ट की सच्चाई कुछ और ही निकली।

फेसबुक यूजर (Facebook User) की तस्वीरों की जब पड़ताल की गई तो पता चला कि ये पुरानी हैं। इस पर एक न्यूज चैनल ने फैक्ट चेक करके वीडियो भी पोस्ट किया है। इसके मुताबिक ये घटना दो साल पुरानी है। दरअसल साल 2018 में असम के तिनसुकिया जिले में स्थित एसबीआई के एटीएम (SBI ATM) में चूहों के नोटों को कुतरने की घटना सामने आई थी। चूंकि अभी वायरल हुई पोस्ट में कोरोना वायरस से जुड़े हैशटैग (#Coronavirus) का इस्तेमाल किया गया था इसलिए घटना अभी की लग रही थी। जबकि ये पुरानी बात है। उस वक्त जांच कर रही टीम ने पाया कि मशीन में रखे करीब 12 लाख रुपयों को चूहों ने कुतर दिया। मशीन से कुछ मरे हुए चूहे भी निकले। बैंक अधिकारियों ने मशीन से 17 लाख रुपयों की रिकवरी भी की थी।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned