scriptशहीदों के परिवार के नाम कर दिए बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे, पिता के इस काम पर बेटी को हुआ गर्व | A businessman donate 11 lakh rupees to the families of martyr | Patrika News
हॉट ऑन वेब

शहीदों के परिवार के नाम कर दिए बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे, पिता के इस काम पर बेटी को हुआ गर्व

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है पूरा देश
लोग अपनी क्षमतानुसार सहायता करने का प्रयास कर रहे हैं
एक बाप ने अपनी बेटी की शादी के लिए जमा किए गए सारे पैसे शहीदों के परिवारों के नाम कर दी

Feb 22, 2019 / 10:02 am

Arijita Sen

families of martyrs in pulwama terror attack

शहीदों के परिवार के नाम कर दिए बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे, पिता के इस काम पर बेटी को हुआ गर्व

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के कई वीर जवान शहीद हो गए। आतंकी हमले के चलते कई परिवारों की खुशियां उजड़ गई। ऐसे में पूरा देश एक साथ मिलकर इस कुकृत्य का विरोध कर रहा है और साथ ही जवानों के परिवार के लिए मदद की हाथ भी आगे बढ़ाते दिख रहा है। लोग अपनी क्षमतानुसार हर तरीके से सहायता करने का प्रयास कर रहे हैं। इन सभी के बीच एक इंसान ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो कि वाकई में मानवता से कहीं बढ़कर है।

families of martyrs in <a  href=
Pulwama terror attack” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/02/22/oy_4172136-m.jpeg”>

एक व्यक्ति अपनी बेटी की शादी के लिए काफी लंबे समय से एक-एक पैसा इकट्ठा करता है ताकि वक्त आने पर वह अपनी बेटी को खुशी-खुशी विदा कर सके और शादी में कोई परेशानी न आए। एक पिता के लिए बेटी की शादी के लिए एकत्रित किए गए ये पैसे बहुत मायने रखते हैं। गुजरात में रहने वाले देवाशी मानेक ने भी ऐसा ही किया।

families of martyrs in pulwama terror attack

हीरा व्यवसायी देवाशी सूरत के रहने वाले हैं। उनकी बेटी एमी की शादी थी। सारी तैयारियां भी हो चुकी थी, लेकिन जवानों के परिवारों के दुख को समझते हुए उन्होंने वह कर दिखाया जो कि वाकई में मुश्किल है। शादी के बाद होने वाले रिसेप्शन की पार्टी के लिए जमा किए गए 11 लाख रुपये उन्होंने शहीदों के परिवारों के नाम कर दिया। इसके अलावा अतिरिक्त 5 लाख रुपये नारायण सेवा संस्थान नामक एक संस्था को दान कर दिया।

families of martyrs in pulwama terror attack

दुख की इस घड़ी में देवाशी का शादी या किसी प्रकार की पार्टी का कोई मन नहीं था और इसलिए उन्होंने इन कार्यक्रमों को स्थगित करने का मन बना लिया। पिता के इस निर्णय से एमी भी बहुत खुश है और तो और एमी के ससुरालवाले भी देवाशी मानेक के तारीफों के पुल बांधने में लगे हुए हैं। सभी को उन पर बेहद गर्व है।

Home / Hot On Web / शहीदों के परिवार के नाम कर दिए बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे, पिता के इस काम पर बेटी को हुआ गर्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो