scriptबर्फबारी में फंसा सैनिक, अपनी ही शादी में दूल्हा बनने से चूका | A Soilder Stuck in Heavy Snowfall,He could not Attend His own Wedding | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बर्फबारी में फंसा सैनिक, अपनी ही शादी में दूल्हा बनने से चूका

Soilder stuck in snowfall : कश्मीर के धर्मपुर में बर्फबारी में फंस गया था जवान
वर और वधू पक्ष ने शादी की दूसरी तारीख निकालने पर जताई सहमति

नई दिल्लीJan 20, 2020 / 02:15 pm

Soma Roy

shaadi in lockdown, police FIR at dulha and his  family

shaadi in lockdown, police FIR at dulha and his family

नई दिल्ली। देशवासी महफूस रह सके इसलिए सरहद पार सेना के जवान अपनी ड्यूटी करते हैं। वे जाड़ा, गर्मी, बरसात किसी भी मौसम के लिए तत्पर रहते हैं। उनके लिए उनका फर्ज इतना बड़ा है कि कई बार इसके चलते पारिवारिक जिम्मेदारी तक पीछे हो जाती है। ऐसा ही एक वाक्या कश्मीर के मंडी जिला के धर्मपुर में देखने को मिली। जहां तैनात एक सैनिक भारी बर्फबारी (heavy snowfall) के चलते अपनी ही शादी (wedding) में नहीं जा पाया।
मछुआरे के जाल में फंसी दो बेशकीमती मछलियां, रातों-रात बन गया लखपति

सैनिक का नाम सुनील है। 16 जनवरी को उनकी बरात (barat) निकलनी थी। मगर कश्मीर में बर्फबारी में फंसे होने के चलते वह समय रहते अपने घर नहीं पहुंच सके। ऐसे में शादी के सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए। लोग दूल्हे का इंतजार ही करते रह गए। हालांकि बाद में वर और वधू दोनों पक्षों ने सर्वसम्मति से शादी की तारीख आगे बढ़ाने पर सहमत हो गए।
sainik.jpg
सैनिक के भाई विक्की का कहना है कि दोनों पक्ष दोबारा बैठकर शादी की नई तारीख तय करेंगे। वहीं सेना ने सुनील की बहादुरी को सलाम करते हुए ट्वीट किया है कि एक सैनिक के लिए देश हमेशा सबसे पहले है। जिंदगी उसके लिए इंतजार कर लेगी। पाकिस्तान बॉर्डर पर राजोरी में तैनात खैर पड़ाना के सुनील का विवाह लडभड़ोल के दलेड़ में तय हुआ था। बता दें कि सुनील की छुट्टी एक जनवरी से शुरू होने वाली थी और वह घर आने के लिए बांदीपोरा क्षेत्र के ट्रांजिट कैंप पर पहुंच चुका था, लेकिन उस दौरान हुई भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद हो गईं।

Home / Hot On Web / बर्फबारी में फंसा सैनिक, अपनी ही शादी में दूल्हा बनने से चूका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो