scriptइस गांव में धूप में निकलने से डरते है लोग, सूरज की किरणे गला देती है चेहरा | a village in the world where the rays of the sun | Patrika News
हॉट ऑन वेब

इस गांव में धूप में निकलने से डरते है लोग, सूरज की किरणे गला देती है चेहरा

हर चीज लिमिट की ही अच्छी लगती है। अति हर चीजे में बुरी होती है। अगर जरूरत से ज्यादा खाना भी खा लेते है तो वह भी जहर बन जाता है। सूर्य की किरणे हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। ये किरणे हमारी कई बीमारियों से भी बचाती है। लेकिन एक गांव ऐसा है जहां पर लोग सूरज के प्रकाश से बचकर रहना चाहते है।

नई दिल्लीOct 30, 2020 / 10:42 am

Shaitan Prajapat

 rays of the sun

rays of the sun

हर चीज लिमिट की ही अच्छी लगती है। अति हर चीजे में बुरी होती है। अगर जरूरत से ज्यादा खाना भी खा लेते है तो वह भी जहर बन जाता है। सूर्य की किरणे हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। ये किरणे हमारी कई बीमारियों से भी बचाती है। लेकिन एक गांव ऐसा है जहां पर लोग सूरज के प्रकाश से बचकर रहना चाहते है। अगर गलती से यहां के लोग धूप में आते है तो उनकी त्वचा गलने लगती है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां के सभी लोगों के चेहते जले हुए है। हम बात कर रहे है अरारस नाम के गांव की जो ब्राजील के साओ पाउलों में स्थित है।

 rays of the sun
धूप में गलने लगात है शरीर
हम सब जानते है कि सूर्य से पृथ्वी की दूरी करीबन 14,96,00,000 किलोमीटर यानि 9,29,60,000 मील दूरी है। ऐसा कहा जाता है कि प्रकाश की गति के अनुसार सूर्य के प्रकाश को धरती पर पहुेचने में 8 मिनट एवं 16.6 सेकण्ड्स का समय लेती है। लेकिन अरारस गांव के लोगों के लिए ऐसा नहीं माना जाता है। यहां पर दिन में घर से बाहर निकलने से लोग डरते है। ऐसा कहा जाता है कि यहां पर सूर्य की किरणे इतनी खतरनाक है कि धूप में आते ही उनका शरीर गलने लगता है।
यह भी पढ़े :—बेकार डस्टबिन से बनाई ऐसी मशीन 40 किमी की स्पीड से लगी दौड़ने, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भगवान का दंड भुगत रहे हैं लोग
ब्रालीज के साओ पाउलों के इस गांव के सभी के चेहरा जले हुए नजर आते है। कुछ लोगों का कहना है कि इस गांव के लोग भगवान का दंड भुगत रहे है। वहीं कुछ ऐसे भी कहते है कि यहां के लोगों को श्राप मिला होगा तभी तो धूप में निकलते ही त्वचा गलने लगती है। इस गांव में जितने भी लोग निवास करते है उन सबके चेहरे जले हुए है।
 rays of the sun
यह भी पढ़े :— कमाल का है ये फोटोग्राफ, तस्वीरें देख चक्करा जाएगा आपका दिमाग

त्वचा पर पड़ जाते है लाल धब्बे
एक रिपोर्ट के अनुसार यहां के लोग ज्यादातर किसान है इसी कारण उनको धूप में ही काम करना पड़ता है। धूप में घर से निकलने के कारण सूरज की किरणें उनकी त्वचा को झुलसा देती हैं। जिससे उनकी त्वचा पर लाल धब्बे पड़ जाते हैं और उनका चेहरा भद्दा दिखने लगता है। इस गांव में धूप में निकलते ही लोगों की त्वचा पिघलने लगती है। इसलिए कई लोग घर से निकलने से बचते है।

Home / Hot On Web / इस गांव में धूप में निकलने से डरते है लोग, सूरज की किरणे गला देती है चेहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो