बेकार डस्टबिन से बनाई ऐसी मशीन 40 किमी की स्पीड से लगी दौड़ने, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अक्सर देखा जाता है जो चीजों काम में नहीं उनको हम बेकार समझकर फेक देते है। कई लोगों ऐसे भी होते है जो इन बेकार की चीजों से कुछ नया बना देते है। डस्टबिन को कचरा डालने के लिए किसी दूसरे काम में नहीं लेते है। हाल ही एक शख्स ने डस्टबिन के साथ नया प्रयोग किया है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही हैं।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 29 Sep 2020, 06:39 PM IST

अक्सर देखा जाता है जो चीजों काम में नहीं उनको हम बेकार समझकर फेक देते है। कई लोगों ऐसे भी होते है जो इन बेकार की चीजों से कुछ नया बना देते है। डस्टबिन को कचरा डालने के लिए किसी दूसरे काम में नहीं लेते है। हाल ही एक शख्स ने डस्टबिन के साथ नया प्रयोग किया है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही हैं। दरअसल, एक इंजीरियर ने डस्टबिन के अंदर एक मशीन फिट कर दी है। उन्होंने उसमें ऐसी मशीन लगाई जिसके कारण वह 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने लगी। इसके साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम भी कर लिया है।

यह भी पढ़ें :— 12वीं पास युवक ने बनाया बांस का मोबाइल ट्राईपॉड, मिला 50 हजार का अवॉर्ड

sets wheels on bin guinness world record

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
28 वर्षीय Andy Jennings ने डस्टबिन के नया प्रयोग किया है। उन्होंने अपने घर पर बेकार पड़े डस्टबिन के अंदर मोटरबाइक इंजन फिट कर दिया। इसके बाद वह सड़क पर इसको दौड़ाने लगे। इतना ही नहीं एंडी ने इस बिन से स्पीड रिकॉर्ड भी बना लिया है। आपको बता दें कि पहले दुनिया के सबसे पहले डस्टबिन का रिकॉर्ड 30 किलोमीटर प्रतिघंटा है। अब एंडी ने इसे तोड़ दिया। उन्होंने 40 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा स्पीड से बिन को दौड़ाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें :— एक ने बनाई बांस और ईंटों से देसी जिम, दूसरी स्कूटर पर चला रही मोबाइल लाइब्रेरी

sets wheels on bin guinness world record

दोस्त को किया डेडीकेट
40 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद एंडी ने बताया यह कारनाम करने के बाद खुद को उत्साहित महसूस कर रहे है। यह रिकॉर्ड उन्होंने रविवार बनाया है। उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन यह रिकॉर्ड बनाया उस दिन बहुत तेज हवाएं चल रही थी। इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और रिकॉर्ड बना ही दिया। एंडी ने यह रिकॉर्ड अपने दोस्त बेन को समर्पित किया है। आपको बता दें कि उनके इस दोस्त बेन का इस साल जून में ही निधन हो गया था। बताया जाता है कि बेन उनके बहुत करीबी दोस्त थे। उनकी जुड़ी हर याद को वह हमेशा मिस करेंगे।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned