scriptchinese female virologist li claim coronavirus is man made | China में इंसान ने बनाया Coronavirus? चीनी वैज्ञानिक ने किया खुलासा, कहा- मेरे पास ठोस सबूत | Patrika News

China में इंसान ने बनाया Coronavirus? चीनी वैज्ञानिक ने किया खुलासा, कहा- मेरे पास ठोस सबूत

-Coronavirus: दुनिया में फैले कोरोना वायरस ( Covid-19 Virus ) को लेकर हमेशा से चीन ( China ) पर सवाल उठते आ रहे हैं।
-लेकिन, अब खुद चीनी वैज्ञानिक ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया है।
-चीन की महिला वीरोलॉजिस्ट लि-मेंग यान ने दावा किया है कि कोरोना वायरस मानव निर्मित ( Man Made Covid-19 ) है।

नई दिल्ली

Published: September 12, 2020 01:51:12 pm

नई दिल्ली।
coronavirus दुनिया में फैले कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) को लेकर हमेशा से चीन ( China ) पर सवाल उठते आ रहे हैं। अमेरिका ( US ) समेत कई देश कोरोना की उत्पत्ति के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं, लेकिन चीन ने इन सभी आरोपों को गलत और झूठ करार दिया है। लेकिन, अब खुद चीनी वैज्ञानिक ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया है। चीन की महिला वीरोलॉजिस्ट लि-मेंग यान ने दावा किया है कि कोरोना वायरस मानव निर्मित ( Man Made Covid-19 ) है और इसके पर्याप्त सबूत हैं जिसे वह जल्द पेश करेंगी। उन्होंने चीन सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन सच नहीं बता रहा है, वह बहुत कुछ छुपा रहा है।

chinese female virologist li claim coronavirus is man made
इंसान ने बनाया Coronavirus? चीनी वैज्ञानिक ने किया खुलासा, कहा- मेरे पास ठोस सबूत

गलत इंजेक्शन का नवजात को भुगतना पड़ा खामियाजा, कोयले की तरह काला पड़ा हाथ

मानव निर्मित वायरस है कोरोना
महिला वीरोलॉजिस्ट लि-मेंग यान ने कहा, मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि यह एक चीन द्वारा मानव निर्मित वायरस है। मेरे पास इसके सबूत हैं और मैं ये साबित कर दूंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वुहान के मीट मार्केट से नहीं आया है, क्योंकि यह मीट मार्केट एक स्मोक स्क्रीन है। यह वायरस कोई प्रकृति की देन नहीं है। आपको बता दें कि लि-मेंग यान चीनी सरकार की धमकी के बाद अमेरिका में रह रही हैं।

कहां से कोरोना वायरस?
उनसे जब पूछा गया कि आखिर कोरोना वायरस आया कहां से? इस पर उन्होंने कहा, यह खतरनाक वायरस वुहान के लैब से आया है और यह मानव निर्मित है। उन्होंने कहा कि इस वायरस का जीनोम अनुक्रम एक मानव फिंगर प्रिंट की तरह है और इसके आधार पर ही वे साबित कर देंगी कि यह एक मानव निर्मित वायरस है। उन्होंने कहा कि किसी भी वायरस में मानव फिंगर प्रिंट की उपस्थिति यह बताने के लिए काफी है कि इसकी उत्पत्ति मानव द्वारा की गई है।

दुनिया में Covid-19 Vaccine की उम्मीद को बड़ा झटका, ट्रायल में व्यक्ति की हालत बिगड़ी

चीनी सरकार में गंभीर आरोप
लि-मेंग ने चीन सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि धमकी के बाद मैं हांगकांग छोड़कर अमेरिका चली गई। मेरी सारी निजी जानकारी सरकारी डेटाबेस से मिटा दी गई और मेरे साथियों से मेरे बारे में अफवाह फैलाने के लिए कहा गया। चीनी सरकार मुझे झूठा साबित करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है और हत्या करने तक का आरोप लगा रही है, लेकिन मैं अपने लक्ष्य से पीछे हटने वाली नहीं हूं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.