scriptडेयरी वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, कहीं दूध के साथ आप भी तो घर नहीं ला रहे Coronavirus? | dairy milk seller covid-19 positive are bring coronavirus with milk ? | Patrika News
हॉट ऑन वेब

डेयरी वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, कहीं दूध के साथ आप भी तो घर नहीं ला रहे Coronavirus?

-Coronavirus: अगर आप भी दूध ( Milk ) खरीदने में कोताही बरत रहे हैं तो अब आपको सतर्क हो जाना चाहिए।-मुरादाबाद में एक दूध डेयरी संचालक ( Milk Seller Covid-19 Positive ) के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।-Coronavirus in India: अब प्रशासन डेयरी से दूध ले जाने वालों की तलाश में जुटा है।

May 09, 2020 / 02:17 pm

Naveen

dairy milk seller covid-19 positive are bring coronavirus with milk ?

नई दिल्ली।
Coronavirus: अगर आप भी दूध ( Milk ) खरीदने में कोताही बरत रहे हैं तो अब आपको सतर्क हो जाना चाहिए। क्योंकि अब दूध के साथ कोरोना ( COVID-19 ) आपके घर आ सकता है। ऐसा हम नहीं बल्कि मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग कह रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक दूध डेयरी संचालक ( Milk Seller Covid-19 Positive ) के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। अब प्रशासन डेयरी से दूध ले जाने वालों की तलाश में जुटा है। बता दें कि विभाग ने तीन मई को रैंडम सैंपल लिए थे। इनमें दूध डेयरी संचालक भी शामिल था। जब उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो इलाके में हड़कंप मच गया।

कोरोना वायरस : ठेले वाले ने तरबूज के साथ 14 लोगों में बांट दिया कोरोना, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

coronavirus_milk_seller_02.jpg

कैसे संक्रमित हुआ पता नहीं
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, मकबरा स्थित शादी हॉल के सामने 23 वर्षीय युवक दूध डेयरी चलाता है। उसकी डेयरी पर मूंढापांडे, अफजलपुर से रोजाना दूध आता था। वह दूध के पैकेट बनाकर बेचता था। ग्राहक उसकी दुकान से जरूरत के हिसाब से दूध ले जाते थे। तीन मई को रैंडम सैंपल लिया गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

युवक ने बताया कि वह किसी भी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में नहीं आया। उसे संक्रमण कैसे हुआ इसकी भी जानकारी नहीं है। सीएमओे डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि दूध और सब्जी वाले के पॉजिटिव आने से मुश्किल बढ़ गई है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित करना बड़ा चुनौती भरा है।

Coronavirus: कोरोना को रोकना बड़ी चुनौती, इसलिए अब वायरस के साथ जीना सीखना होगा: सरकार

coronavirus_milk_seller_01.jpg

क्या दूध के साथ आ सकता है कोरोना ?
विशेषज्ञों के मुताबिक, दूध में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया जाता। फिर भी उसे उबालकर ही काम में लिया जाना चाहिए। हां, दूध बेचने वाला पॉजिटिव हो सकता हैं क्योंकि वह कई लोगों के संपर्क में आता है। इसलिए सावधानी जरूर बरतें। दूध लेते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करें। साथ ही चेहरे पर मास्क जरूरकोरोना वायरस : ठेले वाले ने तरबूज के साथ 14 लोगों में बांट दिया कोरोना, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट लगाएं।

Home / Hot On Web / डेयरी वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, कहीं दूध के साथ आप भी तो घर नहीं ला रहे Coronavirus?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो