scriptदेश को एक सूत्र में पिरोएगा ‘एक देश, एक हम’ अभियान, Video देख महसूस करेंगे अनोखी ताकत | ek desh ek hum campaign celebrates diversity of india | Patrika News
हॉट ऑन वेब

देश को एक सूत्र में पिरोएगा ‘एक देश, एक हम’ अभियान, Video देख महसूस करेंगे अनोखी ताकत

भारत की विविधता को सम्मान देने और लोगों को एक सूत्र में पिरोएगा यह अभियान
सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल
विविधता है हमारे देश की खास ताकत

नई दिल्लीFeb 22, 2019 / 01:10 pm

Priya Singh

india

देश को एक सूत्र में पिरोएगा ‘एक देश, एक हम’ अभियान, Video देख महसूस करेंगे अनोखी ताकत

नई दिल्ली। भारत की विविधता को सम्मान देने और लोगों को एक सूत्र में पिरोने के लक्ष्य के साथ गुरुवार को नए सामाजिक अभियान ‘एक देश, एक हम’ की शुरूआत की गई। अभियान की शुरूआत लॉ एंड केनेथ के संस्थापक प्रवीण केनेथ ने की है। अभियान की शुरूआत ‘स्ट्रॉन्गर टुगेदर’ (एकजुटता) की थीम पर फोकस एक वीडियो के साथ की गई।

यह भी पढ़ें- महिला ने भीख मांग मांगकर जमा किए थे छह लाख रुपए, अब इन पैसों से शहीदों के बच्चों का संवारेगी भविष्य

इस अभियान को लेकर प्रवीण केनेथ ने कहा, ” इस अभियान के जरिये हम जो कह रहे हैं, वह नया नहीं है। हम सभी जानते हैं कि भारत की शक्ति विभिन्न संस्कृतियों एवं धर्म से ताल्लुक रखने वाले इसके लोगों की अद्भुत विविधता में निहित है। मेरा मानना है कि यह हमारे देश की खास ताकत है। हमें इसे संवाद एवं चेतना के मुख्य मंच पर वापस लाने की आवश्यकता है।”

यह भी पढ़ें- शहीदों के परिवार के नाम कर दिए बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे, पिता के इस काम पर बेटी को हुआ गर्व

https://twitter.com/hashtag/EkDeshEkHum?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

केनेथ ने कहा कि वाद-विवाद और किसी विषय पर असहमति जताना हमारे लोकतंत्र की सुंदरता है, लेकिन लोगों के मन में भेद नहीं पैदा होना चाहिए। यह अभियान इसी दिशा में किया गया प्रयास है। ‘एक देश, एक हम’ अभियान का लॉन्च वीडियो मशहूर फिल्मकार प्रदीप सरकार ने निर्देशित किया है, जबकि संगीत तैयार किया है ध्रुव घानेकर ने और गीतों को लिखा है इशिता अरुण ने। ट्विटर पर ‘हैशटैगएकदेशएकहम’ के साथ इसे प्रसारित किया जाएगा। एकदेशएकहम डॉट कॉम पर जाकर भी लोग इस अभियान से जुड़ सकते हैं।

Home / Hot On Web / देश को एक सूत्र में पिरोएगा ‘एक देश, एक हम’ अभियान, Video देख महसूस करेंगे अनोखी ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो