Corona के डर से परिवार ने Bhopal से Delhi के लिए बुक कर ली पूरी Flight, देने पड़े लाखों

Coronavirus से बचने के लिए एक व्यवसायी ने परिवार ने 4 सदस्यों की Bhopal से Delhi यात्रा के लिए Airbus A320 को पूरा बुक कर लिया। इसके लिए उन्हें 10 लाख का भुगतान करना पड़ा

 

By: Vivhav Shukla

Published: 28 May 2020, 03:40 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप देश में बढ़ता ही जा रहा है। लाॉकडाउन(Lockdown) के बाद भी संक्रमण की रफ्तार धीमी नहीं हो रही है। जिसकी वजह से सभी लोग डरे हुए है। भले ही बस, ट्रेन या फ्लाईट में यात्रा की छूट दे दी गई हो लेकिन लोग ज्यादा सावधानी बरत रहे है। मोटी आय वाले लोग तो अकले ही सफर करना चाह रहे हैं ताकि उन्हें कोरोना संक्रमण (Corona infection) का खतरा ही ना हो।

भारत में कोहराम मचाने वाले टिड्डियाों के पीछे है Coronavirus का हाथ, डर के साए में किसान

एक ऐसा ही मामला भोपाल(Bhopal) से सामने आया जहां एक अमीर व्यवसायी ने परिवार के चार लोगों के लिए दिल्ली (Delhi) तक की यात्रा के लिए पूरा विमान ही बुक कर लिया। 180 सीटों वाले विमान में शख्स अपनी दो बच्चों के साथ दिल्ली से भोपाल (Delhi to Bhopal) गया। इस यात्रा के लिए उन्हें लगभग 10 लाख का भुगतान करना पड़ा।

दरअसल, बीते सोमवार को भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे से रेलू उड़ानों का परिचालन शुरू हुआ था। उड़ानों के शुरू होते ही शख्स ने फौरन Airbus A320 बुक कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को इस विमान ने दिल्ली से केवल क्रू मेंबर्स (सदस्य) के साथ सुबह 9.05 पर उड़ान भरी और 10.30 बजे भोपाल पहुंचा। इसके बाद चार यात्रियों को लेते हुए विमान ने भोपाल हवाई अड्डे से 11.30 बजे उड़ान भरी और 12.55 बजे यह दिल्ली पहुंचा।

बढ़ती गर्मी से देश में तेजी से बढ़ेगा Corona संक्रमण, जानें क्या है इसकी वजह?

Airlines Industry के जानकारों के मुताबिक 180 सीटों वाले विमान को किराए पर लेने का खर्च कम से कम 10 लाख रुपए आया होगा। Airbus A320 के एक घंटे का किराया करीब 4 से 5 लाख रुपए तक आता है।

बता दें इससे पहले जब भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी की घोषणा की जाने वाली थी, उससे एक दिन पहले एक तीन लोगों के परिवार ने यूरोप से भारत आने के लिए एक चार्टर विमान बुक किया था। जिसके लिए उन्होंने 80 लाख खर्च करने पड़े थे।

coronavirus
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned