scriptगूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का किया वेलकम, एनिमेशन के जरिए बनाया खास | google made special doodle for cricket world cup 2019 | Patrika News
हॉट ऑन वेब

गूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का किया वेलकम, एनिमेशन के जरिए बनाया खास

वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले गूगल ने खास डूडल बनाया है।
स्पेशल वीडियो फ़ॉर्मेट में इस डूडल को बनाया गया है।
इसमें ऐनिमेशन का इस्तेमाल किया गया है।

May 30, 2019 / 01:11 pm

नितिन शर्मा

नई दिल्ली। साल 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए आज पहला मुकाबला होना है। आज का मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। यह दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले गूगल (Google) ने भी डूडल बनाकर इसका वेलकम किया है। गूगल ने ऐनिमेशन के जरिए इसे खास बनाया है। इस डूडल के जरिए गूगल ने भी माना है कि इस बार वर्ल्ड कप में तेज़ गेंदबाज़ों का जलवा दिखेगा।

इस एनिमेटेड डूडल के जरिए दिखाया गया है कि कैसे एक तेज़ गेंदबाज़ बल्लेबाज को फील्डर के हाथों कैच आउट करा देता है। गूगल ने बॉल और विकेट के प्रतीक के साथ वर्ल्ड कप की शुरूआत को सिलेब्रेट किया है। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का में 10 टीम एक साथ इस भिड़ंत में शामिल होंगी। फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले आज के पहले मैच पर दुनिया की नज़रें रहने वाली हैं।

शपथग्रहण के बाद कुछ ऐसा होगा राष्ट्रपति भवन में डिनर का इंतजाम, इस खास चीज से किया जाएगा अतिथियों का स्वागत

गूगल का होमपेज खोलते ही यह खास डूडल दिखाई दे रहा है जिसमें google के O’ लेटर की जगह बॉल दिखाई गई है तो ‘L’ लेटर की जगह विकेट दिखाई गई है। गूगल का ये डूडल स्टिल ना होकर वीडियो की तरह से बनाया गया है। साथ ही इस डूडल की खास बात ये है कि इसपर एक क्लिक करते ही यूज़र को पूरे वर्ल्ड कप में होने वाले मैच का टाइम टेबल भी एक साथ मिल जाए।

Home / Hot On Web / गूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का किया वेलकम, एनिमेशन के जरिए बनाया खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो