गूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का किया वेलकम, एनिमेशन के जरिए बनाया खास

गूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का किया वेलकम, एनिमेशन के जरिए बनाया खास

Nitin Sharma | Publish: May, 30 2019 01:11:14 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले गूगल ने खास डूडल बनाया है।
  • स्पेशल वीडियो फ़ॉर्मेट में इस डूडल को बनाया गया है।
  • इसमें ऐनिमेशन का इस्तेमाल किया गया है।

नई दिल्ली। साल 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए आज पहला मुकाबला होना है। आज का मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। यह दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले गूगल (Google) ने भी डूडल बनाकर इसका वेलकम किया है। गूगल ने ऐनिमेशन के जरिए इसे खास बनाया है। इस डूडल के जरिए गूगल ने भी माना है कि इस बार वर्ल्ड कप में तेज़ गेंदबाज़ों का जलवा दिखेगा।

राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण के दौरान 2014 में नहीं थी पीने के लिए पानी की बोतल, जानें इस बार क्या है व्यवस्था

संसद के कामकाज में इस तरह की भूमिका में नज़र आते हैं प्रोटेम स्पीकर, ऐसे तय होती है इनकी ज़िम्मेदारी

इस एनिमेटेड डूडल के जरिए दिखाया गया है कि कैसे एक तेज़ गेंदबाज़ बल्लेबाज को फील्डर के हाथों कैच आउट करा देता है। गूगल ने बॉल और विकेट के प्रतीक के साथ वर्ल्ड कप की शुरूआत को सिलेब्रेट किया है। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का में 10 टीम एक साथ इस भिड़ंत में शामिल होंगी। फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले आज के पहले मैच पर दुनिया की नज़रें रहने वाली हैं।

शपथग्रहण के बाद कुछ ऐसा होगा राष्ट्रपति भवन में डिनर का इंतजाम, इस खास चीज से किया जाएगा अतिथियों का स्वागत

गूगल का होमपेज खोलते ही यह खास डूडल दिखाई दे रहा है जिसमें google के O' लेटर की जगह बॉल दिखाई गई है तो 'L' लेटर की जगह विकेट दिखाई गई है। गूगल का ये डूडल स्टिल ना होकर वीडियो की तरह से बनाया गया है। साथ ही इस डूडल की खास बात ये है कि इसपर एक क्लिक करते ही यूज़र को पूरे वर्ल्ड कप में होने वाले मैच का टाइम टेबल भी एक साथ मिल जाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned