scriptJapan Couple Takes Divorce Then Remarry After 3 Years Know What Is The Reason | हर 3 साल में तलाक लेकर फिर एक दूसरे से ही शादी कर लेता है ये कपल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग | Patrika News

हर 3 साल में तलाक लेकर फिर एक दूसरे से ही शादी कर लेता है ये कपल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

शादी करना बच्चों का खेल नहीं, क्योंकि इसके बाद कई जिम्मेदारियों बढ़ जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक कपल ऐसा है जो हर तीन साल में तलाक ले लेता है, यही नहीं तलाक लेने के बाद ये कपल दोबारा शादी भी रचा लेता है। जिसने भी इन कपल की कहानी सुनी वो दंग रह गया।

नई दिल्ली

Updated: April 03, 2022 07:23:55 am

कई कपल को आपने तलाक लेकर दूसरी, तीसरी या इससे ज्यादा शादियां करते देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि एक ही कपल बार-बार तलाक लेता और दोबारा शादी कर लेता है। शायद नहीं, लेकिन ये सच है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसने भी इस कपल के बारे में सुना वो दंग रह गया। दरअसल इस कपल के एक दूसरे से तलाक लेने और दोबारा शादी करने के पीछे की वजह भी काफी दिलचस्प है। यही वजह है कि जो भी इस कपल के तलाक लेकर दोबारा शादी करने के बारे में जानता है तो हैरान रह जाता है। ये कपल जापान का रहने वाला है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बंटोर रहा है।
Japan Couple Takes Divorce Then Remarry After 3 Years Know What Is The Reason
Japan Couple Takes Divorce Then Remarry After 3 Years Know What Is The Reason

जापान के एक कपल ने शादी और तलाक को लेकर अजीब सा ही कदम उठाया है। ये कपल हर तीन साल में एक दूसरे से तलाक ले लेता है। लेकिन खास बात यह है कि तलाक लेने के बाद ये कपल तुरंत दोबारा शादी भी कर लेता है।

यह भी पढ़ें

Solar Storm: धरती की ओर 21.85 लाख किमी प्रति घंटे की गति से आ रहा सौर तूफान, जानिए कब होगी टक्कर



उपनाम बदलने के लिए निकाला अनूठा उपाय

कपल ने एक दूसरे से शादी तो की, मगर वो अपने असली उपनाम (Couple remarry every 3 years to change surnames) को एक दूसरे के खातिर छोड़ना नहीं चाहते थे। ऐसे में उन्होंने बेहद अजीबोगरीब तरीका खोज निकाला।


ऑडिटी सेंट्रल वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक टोक्यो (Tokyo) से कुछ हाचिओजी शहर है। यहां एक युवा कपल रहता है जिसने अपने सरनेम को लेकर बेहद अजीबोगरीब रवैया अपनाया है। कपल ने कुछ ही महीने एक दूसरे को डेट किया और फिर शादी करने का मन बना लिया। शादी से पहले दोनों अपने सरनेम को लेकर झगड़ा हो गया।

पति ने कहा कि शादी के बाद पत्नी, पति के परिवार के उपनाम को अपना लेती है वहीं पत्नी अपने उपनाम को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। ऐसे में दोनों ने अनूठा उपाय निकाला।

कपल ने बनाई खास व्यवस्था

पहले तो कपल ने अपने दोस्तों से इस बारे में चर्चा की लेकिन उन्हें कोई उपाय नहीं मिल रहा था। तब कपल को एक दूसरे कपल के बारे में पता चला जिनके साथ ऐसी ही समस्या थी और उन्होंने उनके अपनाए तरीके को अपना लिया।

कपल ने तय किया कि वो दोनों का ही सरनेम अपनाएंगे मगर कुछ-कुछ वक्त बाद। इसके लिए उन्होंने एक दूसरे को हर तीन साल बाद तलाक देकर फिर से शादी करने का फैसला किया।

अब तीसरी बार शादी करेगा कपल

सबसे पहले इस कपल ने वर्ष 2016 में शादी की। तब दोनों ने पति के सरनेम को अपनाया। इसके बाद 2019 में उन्होंने एक दूसरे को तलाक दिया और फिर एक दूसरे से ही शादी कर ली।

अब इस साल जुलाई में उनका फिर से तलाक होना है, जिसके बाद वो पति के सरनेम को अगले 3 साल के लिए अपना लेंगे। आपको बता दें कि जापान के कानून के हिसाब से पति-पत्नी को शादी के बाद एक ही सरनेस रखना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें

गूगल मैप्स पर दिखी 'खून की नदी', पहाड़ों के पीछे सदियों से छिपा था रहस्य!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.