scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में हैं कितने गोले, तेज नजर वाले ही दे पाए हैं अब तक सही जवाब | Optical Illusion: How many Circles do you see? Count the number of circles in the image | Patrika News
नई दिल्ली

Optical Illusion: इस तस्वीर में हैं कितने गोले, तेज नजर वाले ही दे पाए हैं अब तक सही जवाब

Optical Illusion: इस बार आपको यहां गोले ढूंढने हैं। इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को देखकर आपको बताना हैं कि यहां कितने गोले बने हुए हैं?

नई दिल्लीJul 16, 2022 / 06:51 am

Archana Keshri

Count the number of circles in the image

Count the number of circles in the image

सोशल मीडिया पर अक्सर लोगों को कन्फ्यूज करने वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। ऐसी तस्वीरों को ऑप्टिल इल्यूजन कहा जाता है जिसका मतलब होता है आखों का धोखा। ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों से इंटरनेट भरा पड़ा है। इन तस्वीरों में छिपी चीजों को खोजना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है। आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं, जो बताएंगी की आपकी नजरे कितनी तेज हैं।
इस तस्वीर को आप ध्यान से देखिए और यह बताइए कि इस तस्वीर में में आपको कितने गोले दिखाई दे रहे हैं? आपको पहली नजर में इस तस्वीर में केवल काले रंग का एक गोला दिखाई दे रहा होगा। मगर जब आप इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो इसमें आपको 17 गोले दिखाई देंगे। क्या आपको नजर आए ये 17 गोले?
पहली नजर में आपने भी केवल एक गोला देखा होगा, मगर काफी देर तक इसे देखने के बाद लोगों को तस्वीर के बैकग्राउंड में बनी गोलाकार छवि जरूर दिखई दे जाएगी। कुछ लोगों को गोल की बजाय इसमें चौकोर डिजाइन दिख रही होगी। इस तस्वीर को समझना भले ही थोड़ा मुश्किल है। लेकिन गौर से इसे देखें तो गोले की छवि उभर कर आने लगेगी। वहीं जब आपको ये गोले दिखाई दे जाएंगे तो चौकोर डिजाइन छिपती हुई नजर आएगी।

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: दूसरों से कितने जीनियस हैं आप ? इस फोटो में छिपे रंग से करें पता

इस तस्वीर को देखने पर पहली बार हर कोई धोखा खा सकता है, मगर गोले दिखाई जरूर दे जाएगें। वैसे क्या आप अब तक तस्वीर में छिपे 17 गोले खोज पाए हैं या नहीं? अगर आपने तस्वीर को देखते ही इन 17 गोलों को ढूंढ़ लिया है तो आपकी आंखे और दिमाग बहुत ही तेज है।

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं 25 जानवर, 99% लोग बताने में हुए फेल

Home / New Delhi / Optical Illusion: इस तस्वीर में हैं कितने गोले, तेज नजर वाले ही दे पाए हैं अब तक सही जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो