scriptOptical Illusion: दूसरों से कितने जीनियस हैं आप ? इस फोटो में छिपे रंग से करें पता | Optical Illusion: What Kind Of Genius You Are? Find Out With This Test | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: दूसरों से कितने जीनियस हैं आप ? इस फोटो में छिपे रंग से करें पता

Optical Illusion:आप किस तरह के जीनियस हैं? सोशल मीडिया पर वायरल रहे इस ऑप्टिकल इल्यूजन से आप पता कर सकते हैं कि आपका किस तरह के जीनियस हैं…

Jul 14, 2022 / 07:17 am

Mahima Pandey

Optical Illusion: What Kind Of Genius You Are? Find Out With This Test

Optical Illusion: What Kind Of Genius You Are? Find Out With This Test

सोशल मीडिया पर अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी कुछ तस्वीरें सामने आती रहती हैं। ये तस्वीरें यूजर्स को कन्फ्यूज़ कर देती हैं। ऐसे तस्वीरों को सॉल्व करने या उससे कुछ पता करने के तरीकों में लोगों को काफी मजा आता है। कुछ ऐसी तस्वीरें भी होती हैं जो आपके बारे में बताती हैं। एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है जो ये बताती है कि आप कितने जीनियस हैं। इस तस्वीर में जो भी रंग आपको पहले दिखाई देगा वही बताएगा कि आपका IQ लेवल कितना है। ऑप्टिकल इल्यूजन के जरिए आप ये जान सकते हैं कि आपका दिमाग कैसे काम करता है। इसमें रंग, लाइट और उसके पैटर्न के जरिए लोगों को कन्फ्यूज़ करने की क्षमता होती है जो वास्तव में नहीं होती। इसी तरह इसमें भी आपकी आँखों को जो रंग दिखाई दे वो जरूरी नहीं कि आपके बगल में हुए व्यक्ति को न दिखाई दे। तो देर किस बात की.. नीचे दिए सर्कल को देखकर समझिए अपना IQ लेवल।
1. नीला रंग: Genius of Perception
यदि आपको सर्कल के बीच में सबसे पहले नीला रंग दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपका दिमाग 100 और 120 HZ की लिमिट में काम करता है। आपके मानसिक विचारों में स्पष्टता है और आप जीवन में हो रहे बदलावों को अच्छी तरह से समझते हैं। इसका मतलब ये है कि आप कठिन फैसले लेने में भी सक्षम हैं। इससे ये भी पता चलता है कि आप एक कुशल खिलाड़ी हैं ये मुसीबत के समय में भी धैर्य से काम लेते हैं। मुसीबत में फंसे मित्र या अपने आपसे मदद मांगने से नहीं हिचकिचाते क्योंकि उन्हें पता है आप उसे सुलझा देंगे।
optical_illusionn.jpg
2. लाल रंग: Genius of Logic
यदि आपको सर्कल में लाल रंग दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आप बिना लॉजिक के काम करने में भरोसा नहीं करते। आपका दिमाग 150 और 180 हर्ट्ज की लिमिट से चलता है। इसका अर्थ है कि अन्य की तुलना में आपका दिमाग अधिक तेज चलता है। ऐसे लोगों में सवालों को तुरंत सॉल्व करने का गजब का टैलेंट होता है! आप लोगों पर अपने फैसलों और काम करने की कुशलता से प्रभावित करने में सक्षम हैं। लोग आपको एक लीडर के तौर पर देखते हैं।


Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: दूसरों से कितने जीनियस हैं आप ? इस फोटो में छिपे रंग से करें पता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो