रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा ऐसा छक्का, सबको आ गई सचिन तेंदुलकर की याद

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा ऐसा छक्का, सबको आ गई सचिन तेंदुलकर की याद

Prakash Chand Joshi | Publish: Jun, 17 2019 03:20:02 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • 27वें ओवर की दूसरी गेंद पर मारा था रोहित ने सिक्स
  • पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर की धुनाई
  • इस मैच में रोहित के बल्ले से निकला वनडे करियर का 24वां शतक

नई दिल्ली: मैंचेस्टर का मैदान और आमने सामने भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम। जी हां, इस मैच का इंतजार भारत के लोग ही नहीं, बल्कि पूरा विश्व पलके बिछाए इंतजार कर रहा था। रविवार को मैदान पर दोनों टीमों की भिड़ंत हुई और भारत ने इस मैच को जीतकर पाकिस्तान ( Pakistan ) को पूरी तरह पस्त कर दिया। भले ही पाक टीम ने टॉस जीता, लेकिन वो मैच जीतने में कामयाब नही हो सकी। वहीं मैच के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जिससे हर क्रिकेट प्रेमी को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की याद आ गई।

 

icc cricket world cup 2019

क्या हुआ था ऐसा

दरअसल, सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) के उस सिक्स की चर्चाएं हो रही हैं जो सचिन तेंदुलकर के सिक्स जैसा था। रविवार को खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली की गेंद पर सिक्स लगाया था। पारी के 27वें ओवर में उन्होंने अली की दूसरी गेंद पर ऑफ साइट की तरफ कट खेला था। इसी सिक्स ने लोगों को सचिन की याद दिला दी। बात है साल 2003 की जब सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) के बल्ले से भी बिल्कुल ऐसा ही सिक्स निकला था जैसा रविवार को रोहित के बल्ले से निकला। सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में शोएब अख्तर की गेंद पर ऐसा ही शॉट खेला था।

आईसीसी ने खुद किया वीडियो ट्वीट

इस सिक्स का वीडियो खुद आईसीसी ( ICC ) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसके बाद इस वीडियो को लोग जमकर शेयर करने लगे। अब तक इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। आईसीसी ने अपने ट्वीट में लिखा '2003 में सचिन या 2019 में रोहित - किसने बेहतर किया?' पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित ने अपने वनडे करियर का 24वां शतक जड़ा। इस मैच में हिटमैन ने 140 रनों की पारी खेली।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned