साथी की मां को है कैंसर, ग्रुप के सदस्यों ने शुरू की काबिले तारीफ पहल

  • साइंस उत्सव नाम के ग्रुप ने सदस्या की मदद के लिए शुरू की अनोखी पहल
  • सदस्या मां को है बोन मैरो कैंसर
  • उनके बोन मैरो को ट्रांसप्लांट की है ज़रुरत

Priya Singh

August, 1904:17 PM

नई दिल्ली। बच्चों को विज्ञान संबंधी जानकारी देने वाले एक ग्रुप साइंस उत्सव ने नई पहल शुरू की है। इस ग्रुप की एक सदस्य की मां को बोन मैरो कैंसर है। 40 लोगों के इस समूह ने टीममेट की मदद के लिए अपनी जेब से 80 हज़ार रुपए इकट्ठा किए हैं। अब ये ग्रुप अपने ग्रुप की सदस्या की मदद के लिए स्कूलों में जन्मदिन पार्टियों और समारोहों में शो का आयोजन करेगा।

राष्ट्रीय फैलोशिप के लिए चुनी गई सुषमा वर्मा, 15 साल की उम्र में हुई थी पोस्ट ग्रेजुएट

ScienceUtsav
IMAGE CREDIT: ScienceUtsav

विज्ञान उत्सव के संस्थापक शशांक का कहना है कि, 'जब हमें सतवीर कौर की चिंता की वजह पता चली तो हम परेशान हो गए।' विज्ञान उत्सव का ग्रुप सतवीर की मां से मिलने गया उनसे मिलने के बाद सबने उनकी मदद करने का फैसला किया। ग्रुप ने सतवीर की माता जी की कीमोथेरेपी के लिए जितनी जल्दी हो सकता था पैसे जुटाए। फिलहाल उनके बोन मैरो को ट्रांसप्लांट की ज़रुरत है।

इस शख्स को छूकर निकली आकाशीय बिजली, कैमरे में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना

उनके इलाज में करीब 15 लाख रुपए का खर्च आने की संभावना है और सतवीर इतने पैसे अकेले जुटाने की हालत में नहीं हैं। सतवीर कौर का कहना है कि 'मेरा ग्रुप मेरे लिए जो कर रहा है उससे में अभिभूत हूं। ये केवल नैतिक समर्थन नहीं है। इस पहल से मिलने वाला एक-एक पैसा मेरे लिए मायने रखता है।'

समोसे में निकली छिपकली पहले भी हो चुकी हैं ऐसी कई घटनाएं, कितना सच-कितना झूठ?

Source-Indian Express- http://www.newindianexpress.com/cities/bengaluru/2019/aug/17/group-raises-funds-to-help-members-mom-battle-cancer-2019983.html

Priya Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned