scriptअमेठी के इस गरीब बाप के बेटे ने किया कमाल, वालमार्ट से मिला 21 लाख का पैकेज | Son of this poor father of Amethi got 21 lakh package from Walmart | Patrika News
हॉट ऑन वेब

अमेठी के इस गरीब बाप के बेटे ने किया कमाल, वालमार्ट से मिला 21 लाख का पैकेज

वालमार्ट ने राहुल को 20 लाख 76 हजार रुपये का पैकेज ऑफर किया है
उत्तर प्रदेश के अमेठी शहर के रहने वाले राहुल का परिवार बेहद गरीब है

Sep 10, 2019 / 11:33 am

Vivhav Shukla

petrol_pump_workers_son_gets_package_of_21_lakhs.jpg
नई दिल्ली। जज्बा, हौसला और अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदारी हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता। ऐसा ही कारनाम कर दिखाया है अमेठी के राहुल सिंह ने। गरीब परिवार में जन्मे राहुल ने अपनी लगन और मेहनत के बल पर अपना नाम एनआईटी सूरतकल कर्नाटक के इतिहास में दर्ज करा लिया है। वालमार्ट ने राहुल को 20 लाख 76 हजार रुपये का पैकेज ऑफर किया है। सात अगस्त को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए वालमार्ट ने राहुल का चयन किया है। राहुल पढ़ाई पूरी करने के बाद 2020 में नौकरी जॉइन करेंगे। इस संस्थान में अब तक का यह सबसे बड़ा ऑफर बताया जा रहा है।
petrol_pump_workers_son_gets_21_lakhs.jpg
उत्तर प्रदेश के अमेठी शहर के रहन वाले राहुल का परिवार बेहद गरीब है। राहुल के पिता पेट्रोल पंप पर पांच हजार रुपये की मामूली नौकरी करते हैं। राहुल ने जब इस संस्थान में दाखिला लिया तो परिवार को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा, यहां तक कि उन्हें अपनी बुनियादी जरूरतें पूरी करने में दिक्कतें होती थीं। लेकिन दाखिला लेने के बाद राहुल ने अपनी गरीबी को अपने लक्ष्य में बाधा नहीं बनने दिया और अपनी प्रतिभा एवं मेहनत की बदौलत सफलता की एक-एक सीढ़िया चढ़ते गए। अब वालमार्ट जैसी बड़ी कंपनी ने राहुल को 20.76 लाख रुपए का सलाना पैकेज ऑफर किया है। राहुल पढ़ाई पूरी करने के बाद 2020 में नौकरी जॉइन करेंगे। राहुल की सफलता से उनके माता खुशी से फूले नहीं समा रहें, वहीं ग्रामीणों में भी खुशी का माहौल है।
बता दें कि राहुल ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की पढ़ाई प्रतापगढ़ के कोहड़ौर स्थित रंगनाथ द्विवेदी इंटर कॉलेज से की है। इसके बाद 2018 में कंप्यूटर साइंस में आरकेजी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गाजियाबाद से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। फिलहाल राहुल एनआईटी सूरतकल कर्नाटक में कंप्यूटर साइंस में एमटेक सेकेंड ईयर के छात्र हैं और अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी जॉइन करेंगे।

Home / Hot On Web / अमेठी के इस गरीब बाप के बेटे ने किया कमाल, वालमार्ट से मिला 21 लाख का पैकेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो