फेक अलर्ट: सोनिया गांधी की ये फोटो हो रही है वायरल, गलत तरीके से किया जा रहा है शेयर

  • सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है फोटो
  • पड़ताल में चौंकाने वाली सच्चाई आई सामने

नई दिल्ली: दुनिया भर में अलग-अलग क्षेत्रों की कई ऐसी महिलाएं हैं जो दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं में शुमार ही। इन्हीं में से एक नाम है काग्रेंस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी का। भारतीय राजनीति में सोनिया बेहद पुराना और प्रमुख स्थान वाला चेहरा है। लेकिन इन दिनों सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) की एक बेहद अजीब सी तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसके साथ एक बड़ा दावा भी किया जा रहा है।

sonia1.png

OMG! चलती बस में कपल बना रहा था संबंध, किसी ने चुपके से बना लिया वीडियो

किया जा रहा है ये दावा

दरअसल, फेसबुक पर 'फिर एक बार मोदी सरकार' नाम के पेज से सोनिया गांधी की एक तस्वीर को शेयर किया गया। इस वायरल फोटो को देखने में नजर आता है कि वो एक शख्स की गोद में बैठी है, जैसा कि ये तस्वीर दर्शा रही है। वहीं जिस शख्स की गोद में सोनिया नजर आ रही हैं वो शख्स कोई और नहीं बल्कि मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मौमून अब्दुल गैयूम है। इस तस्वीर को लोग इसी दावे के साथ काफी शेयर कर रहे हैं। हालांकि, ये पहली बार नहीं जब सोनिया की इस फोटो को वायरल किया जा रहा है। इससे पहले भी इस तस्वीर को वायरल किया गया था।

sonia2.png

Birthday Special: जानिए क्यों शर्टलेस होते हैं सलमान खान, पीछे छुपा है 21 साल पुराना राज

सच्चाई क्या है

हमने इस वायरल फोटो की पड़ताल की तो पाया कि इस फोटो को एडिट करके वायरल किया जा रहा है। हमें पड़ताल के दौरान असली तस्वीर भी मिली, जिसमें एक चेयर पर सोनिया गांधी और सामने वाली चेयर पर मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मौमून अब्दुल गैयूम बैठे हैं। जो रिपोर्ट हमें मिली उनके मुताबिक, मॉमून अब्दुल गैयूम साल 1978 से साल 2008 तक मालदीव के राष्ट्रपति रहे थे। इसी दौरान मार्च 2005 में वो दिल्ली आए थे और उस समय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। ऐसे में हमने पड़ताल में पाया कि फोटो को गलत तरीके से शेयर किया जा रहा है और लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है।

sonia3.png
Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned