scriptमेहनत मजदूरी कर बनाया फौलादी शरीर, बॉडी देख रह जाएंगे दंग | Steely body made by working hard, body will be shocked | Patrika News

मेहनत मजदूरी कर बनाया फौलादी शरीर, बॉडी देख रह जाएंगे दंग

locationमुंबईPublished: Oct 16, 2020 06:22:21 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अक्सर देखा जाता है कि शरीर को मजबूत और डोले शोले बनाने के लिए लोग खूब पैसे खर्च करते है। बॉडी बनाने के लिए लोग महंगे महंगे जिम जाते है। इसके साथ अपनी खानपान पर पानी की तरह रुपए बहाते है। जिम की फीस, डाइट प्लान और प्रोटीन पर लोग लाखों रुपए खर्च कर डालते है।

Steely body

Steely body

अक्सर देखा जाता है कि शरीर को मजबूत और डोले शोले बनाने के लिए लोग खूब पैसे खर्च करते है। बॉडी बनाने के लिए लोग महंगे महंगे जिम जाते है। इसके साथ अपनी खानपान पर पानी की तरह रुपए बहाते है। जिम की फीस, डाइट प्लान और प्रोटीन पर लोग लाखों रुपए खर्च कर डालते है। कई महीनों बिताने के बाद कुछ ही लोगों में बदलाव देखने को मिलता है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मजदूरी फोटो वायरल हो रही है जो चर्चा का विषय बनी हुई है। एक दिहाड़ी मजदूरी मेहनत कर दो वक्त की रोटी के लिए कुछ पैसे कमाता है। पर इस की बॉडी देखने लायक है।

 

यह भी पढ़े :— लॉकडाउन में उगा दिया 1066 किलो का कद्दू, जीती वर्ल्ड चैंपियनशिप

Steely body

सबूत आपके सामने
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन फोटो को आशीष सागर नाक के एक फेसबुक यूजर ने शेयर की है। उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा कि इनको Satyaprakash Pandey ने क्लिक की है। बताया जा रहा है कि इन फोटो में नजर आ रहा शख्स राजमिस्त्री है। इसके साथ ही यूजर ने लिखा कि मेहनत में जलने वाले कामगारों, मजदूरों को किसी बॉडी बिल्डिंग की दुकान में नहीं जाना पड़ता हैं। सबूत आपके सामने है। इसे आप सच्ची मेहतन भी कह सकते है।

यह भी पढ़े :— शख्स को पीठ पर हुई खुजली तो, JCB ने ऐसे खुजाई, देखें मजेदार वीडियो

फिटनेस के लिए जिम के साथ मेहनत भी जरूरी
हम सभी जानते है कि एक मजदूर दो वक्त की रोटी के लिए खुद को धूप की आग में तपाता है। यह हर किसी की बस की बात नहीं है। ऐसी मेहतन आप जिम में हजारों रुपये खर्च करने के बाद भी नहीं कर पाते होंगे। लेकिन यह मजदूर अपने खूब का पसीना कर अपना पेट पालने के लिए कुछ पैसे कमाता है। हममें से बहुत से ऐसे लोग भी जो पसीना बहाने के लिए पैसा खर्च करते हैं। राजमिस्त्री की तस्वीरें देखकर हर कोई हैरान है। इससे सभी का एक मैसेज भी मिलता है कि फिटनेस के लिए जिम ही जरूरी नहीं मेहनत भी चाहिए। सोशल मीडिया पर इन फोटोज को यूजर्स खूब पसंद कर रहे है और साथ ही अपनी राय भी दे रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो