scriptखाने की तलाश में भूखा भटक रहा था दोमुंहा सांप, घर में जा घुसा..देखें वायरल वीडियो | The wolf snake entered the house in search of food | Patrika News
हॉट ऑन वेब

खाने की तलाश में भूखा भटक रहा था दोमुंहा सांप, घर में जा घुसा..देखें वायरल वीडियो

ओडिशा में कुछ लोगों ने दो मुंह वाला दुर्लभ सांप ( Two Headed Snake ) देखा
इस सांप को वॉल्फ स्नेक ( Wolf Snake ) के नाम से जाना जाता है

नई दिल्लीMay 08, 2020 / 03:12 pm

Piyush Jayjan

Wolf Snake

Wolf Snake

नई दिल्ली। ओडिशा ( Odisha ) में कुछ ऐसा दिखा जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर सुशांत नंदा ( Sushanta Nanda ) ने इसी घटना से जुड़े वीडियो को शेयर किया है। वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि जमीन पर दो सिर वाला सांप रेंग रहा है।

भालू की समझदारी के कायल हुए अरशद वारसी, बोले-ये इंसान से ज्यादा समझदार…देखें वायरल वीडियो

इस सांप को दुनियाभर में वॉल्फ स्नेक ( Wolf Snake ) के नाम से जाना जाता है। आमतौर पर दो मुंह वाला सांप ( Two Headed Snake ) जहरीला नहीं होता है। वहीं दो मुंह वाले सांप की चार आंखें, दो जुबान होती हैं। लेकिन इसकी बॉडी एक ही होती है।

https://twitter.com/susantananda3/status/1258427198056198145?ref_src=twsrc%5Etfw

इस सांप के दोनों सिर एक-दूसरे से स्वतंत्र रूप से काम करते हैं – जिसका मतलब ये हुआ कि उन्हें भोजन के लिए लड़ते हुए देखा गया था। वायरल वीडियो को शेयर करते हुए नंदा ने लिखा, क्योंझर जिले के देहानिकोटे फॉरेस्ट रेंज के एक घर से दो मुंह वाले दुर्लभ वॉल्फ स्नेक को बचाया गया।

एक शख्स ने खाने के लिए दिया संतरा तो बंदर ने जुदा अंदाज में कहा शुक्रिया..वायरल हुई फोटो

नंदा ने कहा कि रेस्क्यू करने के बाद सांप को जंगल ( Forest ) में ही छोड़ दिया गया है। इस वीडियो को 7 मई की शाम को पोस्ट किया गया था। सोशल मीडिया पर अब तक 17 हजार से लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। वहीं हजार से ज्यादा लाइक्स और 300 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके है।

Home / Hot On Web / खाने की तलाश में भूखा भटक रहा था दोमुंहा सांप, घर में जा घुसा..देखें वायरल वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो