scriptसोने से बना ये आलीशान महल बिकने के लिए तैयार, कीमत जान उड़ जाएंगे होश | this luxurious palace made of gold is ready to be sold | Patrika News
हॉट ऑन वेब

सोने से बना ये आलीशान महल बिकने के लिए तैयार, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

आज के इस महंगाई के दौर में सभी चीजों के भाव आसमान में छाए हुए है। सोना और चांद के दाम भी लगातार बढ़ते ही जा रही है। बढ़ते सोने की कीमत को देखकर ऐसा लग रहा है आने वाले समय में गरीब तो इसे खरीद ही नहीं पाएंगा। लेकिन सोने से बना एक आलीशान महल बिकने के लिए तैयार है।

नई दिल्लीDec 10, 2020 / 02:03 pm

Shaitan Prajapat

 luxurious palace

luxurious palace

नई दिल्ली। आज के इस महंगाई के दौर में सभी चीजों के भाव आसमान में छाए हुए है। सोना और चांद के दाम भी लगातार बढ़ते ही जा रही है। बढ़ते सोने की कीमत को देखकर ऐसा लग रहा है आने वाले समय में गरीब तो इसे खरीद ही नहीं पाएंगा। लेकिन सोने से बना एक आलीशान महल बिकने के लिए तैयार है। यह लग्जरी महल मशहूर रूसी बिजनेसमैन वलेरी कोगन (Valery Kogan) का है। बताया जा रहा है कि वलेरी की कुल संपत्ति 1 खरब 82 अरब 98 करोड़ 62 लाख और 50 हजार है। यह महल इजराइल के मेडिटेरियन सी के पास बना हुआ है।

आलीशान घर को मार्केट में सेल पर उतारा
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वलेरी मॉस्को के Domodedovo एयरपोर्ट के को-ओनर भी हैं। इजराइल के मेडिटेरियन सी के पास बना यह सोने के महल की कीमत और लुक की वजह से दुनियाभर में छाया हुआ है। महल की तरह दिखने वाले आलीशान घर को मार्केट में सेल पर उतारा गया है। इस महल को बारोक और रोकोको वास्तुकला से इंस्पायर होकर बनाया गया है।

 

यह भी पढ़े :— पत्नी को महंगा पड़ा झगड़ा करना, घर से 450KM पैदल चला पति, पुलिस ने लगाया जुर्माना

सोने की नक्काशी बेहद आकर्षक
एक रिपोर्ट के अनुसार, वलेरी कोगन को 2014 में रूस के 41 वें सबसे अमीर आदमी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। उस समय उनकी कुल कमाई 2 बिलियन यूरो आंकी गई थी। अब इस प्रॉपर्टी को 19 अरब कीमत पर मार्केट में उतारा गया है। इसके हॉल में मार्बल फ्लोरिंग के साथ एक बड़ा सा झूमर भी लगाया गया है। हॉल में सोने की नक्काशी भी बेहद आकर्षक है।

यह भी पढ़े :— शिव के इस अनोखे मंदिर का रहस्य, पत्थरों से भी आती हैं डमरू की आवाज

कांच की छत का बना पूल
घर के किचन में चारो तरफ सोने की की नक्काशी की गई है। घर के अंदर ही एक बड़ा पूल बना है। जिसकी छत कांच की है। इस घर में स्पा एरिया भी हैं। इस घर में इतना बड़ा डाइनिंग एरिया दिया गया है जहां आप अपने परिवार के साथ खाना खा सकते हैं। इस घर में कुल 5 बड़े बाथरूम हैं और दो छोटे। इनमें भी सोने की नक्काशी की गई है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरे खूब वायरल हो रही है।

Home / Hot On Web / सोने से बना ये आलीशान महल बिकने के लिए तैयार, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो