scriptखेल-खेल में बैटरी खा गया 14 महीने का बच्चा, आंत में जाते ही फट गयी और फिर… | toddler swallowed button battery and it burst in his stomach | Patrika News
हॉट ऑन वेब

खेल-खेल में बैटरी खा गया 14 महीने का बच्चा, आंत में जाते ही फट गयी और फिर…

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक बच्चे ने कुछ ऐसा खा लिया जिसकी वजह से उसके पेट का ऑपरेशन करना पड़ा।

Mar 18, 2019 / 05:52 pm

Vineet Singh

kid swallowed battery

खेल-खेल में बैटरी खा गया 14 महीने का बच्चा, आंत में जाते ही फट गयी और फिर…

नई दिल्ली: जब बच्चे छोटे होते हैं तो पेरेंट्स को काफी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि खेलने के चक्कर में कई बार बच्चे ऐसी चीज़ों को खा जाते हैं जो उनके लिए मुसीबत खड़ी कर देती है। हाल ही में 14 महीने के एक बच्चे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है जिसने एक बैटरी battery खा ली थी। इस घटना के बाद बच्चे का एक बड़ा ऑपरेशन करना पड़ गया।
इस कैफे में काम करते हैं HIV पॉजिटिव लोग, इसे खोलने का मकसद है बेहद ख़ास

आपको बता दें कि यह मामला मध्यप्रदेश madhya pradesh के ग्वालियर Gwalior का है जहां पर एक 14 महीने के मासूम ने खिलौनों में लगाईं जाने वाली चिप बैटरी खा ली थी जिसके बाद इस बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ गया।
आपको बता दें आपागंज निवासी नईमुद्दीन खां के 14 माह के बच्चे सद्दन ने खिलौने में लगने वाली बटन बैटरी खा ली थी जिसके बाद यह बैटरी जैसे ही बच्चे के पेट में गयी ये फट गयी। आपको ये जानकर हैरानी होगी की ये बैटरी बच्चे की आंत में फंस गयी थी और उस हिस्से में इंफेक्शन शुरू हो गया था। जब बच्चे को तकलीफ होनी शुरू हुई तो उसके पिता अस्पताल पहुंचे।
मौत की दहलीज़ पर खड़े मनोहर पर्रिकर ने बेटे और बहु के साथ खिंचवाई थी ऐसी फोटो, देखकर पीएम मोदी भी करेंगे फक्र

चेकअप करने के बाद पता चला कि बच्चे ने बैटरी खा ली है और अब उसके पेट का ऑपरेशन करना पड़ेगा। खैर डॉक्टरों ने इस बच्चे का ऑपरेशन किया और इस बैटरी को बाहर निकाल दिया साथ ही आंत के उतने हिस्से को काट दिया जहां इंफेक्शन हो रहा था। इसके बाद अब इस बच्चे की हालत ठीक है।

Home / Hot On Web / खेल-खेल में बैटरी खा गया 14 महीने का बच्चा, आंत में जाते ही फट गयी और फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो