scriptबेटी की पढ़ाई चालू रखने के लिए मां ने बनाया एंटी-कोरोनावायरस टेंट | Woman built anti-coronavirus tent so daughter can study online outside home in china | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बेटी की पढ़ाई चालू रखने के लिए मां ने बनाया एंटी-कोरोनावायरस टेंट

विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) के विशेषज्ञों ने शनिवार को चीन के वुहान शहर का दौरा किया था। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 76,288 के पार चली गई है।

नई दिल्लीFeb 23, 2020 / 03:03 pm

Piyush Jayjan

Anti coronavirus tent

Anti coronavirus tent

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने इस वक़्त पूरी दुनिया में दहशत फैला रखी है। चीन ( China ) में तो हालत बद से बदतर होते जा रहे है। हालांकि चीन कोरोना के सक्रंमण को रोकने के लिए तमाम जरूरी कदम उठा रहा है लेकिन यह सब नाकाफी साबित हो रहे है।

चीन में कोरोना वायरस की वजह से आम लोगों का जीवन पूरी तरह ठप पड़ चुका है। बाजार, ऑफिस और ट्रांसपोर्ट बंद हैं। ऐसे में एक महिला ने अपनी बेटी की ऑनलाइन क्लासेस के लिए घर से बाहर एंटी-कोरोनावायरस टेंट बनाया है। दरअसल, उसके घर के अंदर इंटरनेट ( Internet ) नेटवर्क ठीक से नहीं मिलता है।

लड़के ने जोरदार ठुमकें लगाकर लूट ली महफिल..देखें वायरल वीडियो

इसलिए महिला ने घर के बाहर टेंट लगाकर अस्थाई क्लास रूम बना दिया। मां के बनाए गए टेंट में बैठर उसकी बेटी बी मेनगी रोज यहीं से अपनी ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करती है। चीन के कई प्रांतों में कोरोनावायरस के डर की वजह से यहां के ज्यादातर स्कूल और कॉलेज की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

फिलहाल स्कूल ( School ) बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई ( Online Study ) कराई जा रही हैं, ताकि उन्हें वायरस ( Virus ) के संक्रमण से बचाया जा सके। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसलिए टीचर्स ट्‌यूटोरियल बनाकर मोबाइल एप और लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए बच्चों की क्लास ले रहे हैं।

चोरी करने के इरादे से घर में घुसा चोर मगर माफीनामा लिखकर वापस लौटा

चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या अब 2300 के पार पहुंची चुकी है। कोरोना वायरस से संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या 76,288 से आगे निकल चुकी है।साउथ कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 556 हो गई है। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का असर चीन में हुआ है।

Home / Hot On Web / बेटी की पढ़ाई चालू रखने के लिए मां ने बनाया एंटी-कोरोनावायरस टेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो