scriptMother dug a 35-foot-long tunnel for a prisoner child | जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग | Patrika News

जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग

Highlights
- मां ने आरोपी बेटे को बचाने के लिए 35 फुट लंबी सुरंग खोद डाली
- मां ने यह काम अपने एक हाथ से किया, एक हाथ से 35 फुट लंबी सुरंग (35 foot long tunnel) खोद डाली पर वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाई और पकड़ी गई
- नतीजा यह हुआ कि महिला को भी जेल में डाल दिया गया

नई दिल्ली

Published: August 04, 2020 03:50:40 pm


नई दिल्ली. यूक्रेन (Ukraine) में एक एेसी घटना सामने आई है जिसने सबको हैरान कर दिया है। यहां एक मां ने अपने बच्चे को जेल से छोड़ाने के लिए एेसा कदम उठाया कि सुनकर लोगों के होश उड़ गए। मां ने आरोपी बेटे को बचाने के लिए 35 फुट लंबी सुरंग खोद डाली। मां ने यह काम अपने एक हाथ से किया। एक हाथ से 35 फुट लंबी सुरंग (35 foot long tunnel) खोद डाली पर वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाई और पकड़ी गई। नतीजा यह हुआ कि महिला को भी जेल में डाल दिया गया।
जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग
जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग
जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल बेटे को बचाने के लिए 51 साल की महिला ने पूरी रणनीति बनाई। इसके तहत उसने सबसे पहले जपोरिझिआ इलाके (Zaporizhia Area) में किराए पर घर लिया जहां पर उसका बेटा जेल में सजा काट रहा था। उसने बेलचा और कुदाल लिया तथा खुदाई शुरू कर दी। लोगों का ध्‍यान पड़े इसके लिए महिला ने केवल रात में खुदाई की। वह एक आवाज न करने वाले स्‍कूटर की मदद से खुदाई स्‍थल तक आती थी।
सूरज की छिपते ही करती थी खुदाई

कई दिन की कड़ी मेहनत के बाद महिला 10 फुट तक सुरंग खोदने में सफल हो गई। बेटे को छुड़ाने के लिए उसे करीब 35 फुट तक खुदाई करनी थी। महिला ज्‍यादातर समय किराए के घर के अंदर ही रहती थी ताकि स्‍थानीय लोग उसे पहचान न सकें। सूरज के छिपते ही वह सुरंग के पास पहुंच जाती और खुदाई करती तथा ट्राली के मदद से मिट्टी को बाहर निकाल देती।
महिला को हो गइ जेल

जानकारी के मुताबिक महिला ने करीब 3 सप्‍ताह तक खुदाई करके 3 टन मिट्टी निकाल दी। कुछ दिनों बाद वह पुलिस की नजरों में आ गई और अरेस्‍ट हो गई।
हो रही है आलोचना व प्रशंसा

महिला के इस दुस्‍साहस की जहां आलोचना हो रही है, वहीं बेटे को बचाने के लिए किए गए इस काम के लिए कई लोग उसकी प्रशंसा भी कर रहे हैं। एक स्‍थानीय व्‍यक्ति ने कहा कि महिला ने बच्‍चे को बचाने के पूरी तैयारी की थी। एक अन्‍य व्‍यक्ति ने कहा कि वह एक वास्‍तविक मां थी। महिला को अरेस्‍ट करके जेल भेज दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Padma Awards 2022: जनरल बिपिन रावत-कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण, गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण, देखें पूरी सूचीRepublic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झांझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.