scriptजेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग | Mother dug a 35-foot-long tunnel for a prisoner child | Patrika News

जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2020 03:50:40 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights- मां ने आरोपी बेटे को बचाने के लिए 35 फुट लंबी सुरंग खोद डाली- मां ने यह काम अपने एक हाथ से किया, एक हाथ से 35 फुट लंबी सुरंग (35 foot long tunnel) खोद डाली पर वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाई और पकड़ी गई- नतीजा यह हुआ कि महिला को भी जेल में डाल दिया गया

जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग

जेल में सजा काट रहा था बेटा, मां ने बाहर निकालने के लिए एक हाथ से खोद डाली सुरंग


नई दिल्ली. यूक्रेन (Ukraine) में एक एेसी घटना सामने आई है जिसने सबको हैरान कर दिया है। यहां एक मां ने अपने बच्चे को जेल से छोड़ाने के लिए एेसा कदम उठाया कि सुनकर लोगों के होश उड़ गए। मां ने आरोपी बेटे को बचाने के लिए 35 फुट लंबी सुरंग खोद डाली। मां ने यह काम अपने एक हाथ से किया। एक हाथ से 35 फुट लंबी सुरंग (35 foot long tunnel) खोद डाली पर वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाई और पकड़ी गई। नतीजा यह हुआ कि महिला को भी जेल में डाल दिया गया।
जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल बेटे को बचाने के लिए 51 साल की महिला ने पूरी रणनीति बनाई। इसके तहत उसने सबसे पहले जपोरिझिआ इलाके (Zaporizhia Area) में किराए पर घर लिया जहां पर उसका बेटा जेल में सजा काट रहा था। उसने बेलचा और कुदाल लिया तथा खुदाई शुरू कर दी। लोगों का ध्‍यान पड़े इसके लिए महिला ने केवल रात में खुदाई की। वह एक आवाज न करने वाले स्‍कूटर की मदद से खुदाई स्‍थल तक आती थी।
सूरज की छिपते ही करती थी खुदाई

कई दिन की कड़ी मेहनत के बाद महिला 10 फुट तक सुरंग खोदने में सफल हो गई। बेटे को छुड़ाने के लिए उसे करीब 35 फुट तक खुदाई करनी थी। महिला ज्‍यादातर समय किराए के घर के अंदर ही रहती थी ताकि स्‍थानीय लोग उसे पहचान न सकें। सूरज के छिपते ही वह सुरंग के पास पहुंच जाती और खुदाई करती तथा ट्राली के मदद से मिट्टी को बाहर निकाल देती।
महिला को हो गइ जेल

जानकारी के मुताबिक महिला ने करीब 3 सप्‍ताह तक खुदाई करके 3 टन मिट्टी निकाल दी। कुछ दिनों बाद वह पुलिस की नजरों में आ गई और अरेस्‍ट हो गई।
हो रही है आलोचना व प्रशंसा

महिला के इस दुस्‍साहस की जहां आलोचना हो रही है, वहीं बेटे को बचाने के लिए किए गए इस काम के लिए कई लोग उसकी प्रशंसा भी कर रहे हैं। एक स्‍थानीय व्‍यक्ति ने कहा कि महिला ने बच्‍चे को बचाने के पूरी तैयारी की थी। एक अन्‍य व्‍यक्ति ने कहा कि वह एक वास्‍तविक मां थी। महिला को अरेस्‍ट करके जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो