scriptयोजना के आवेदन निपटान के लिए सकाल सप्ताह 30 से | For the application disposal of the scheme, from the week 30 onwards | Patrika News
हुबली

योजना के आवेदन निपटान के लिए सकाल सप्ताह 30 से

योजना के आवेदन निपटान के लिए सकाल सप्ताह 30 से

हुबलीNov 27, 2020 / 10:09 pm

S F Munshi

योजना के आवेदन निपटान के लिए सकाल सप्ताह 30 से

योजना के आवेदन निपटान के लिए सकाल सप्ताह 30 से

योजना के आवेदन निपटान के लिए सकाल सप्ताह 30 से
हुब्बल्ली-धारवाड़
सकाल योजना के प्रभावी कार्यान्वयन तथा आवेदन के निपटान के लिए सकाल सप्ताह आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सकाल के अंतर्गत उपलब्ध सेवा से संबंधित जानकारी मुहैया करवाने के साथ-साथ जनता में जागरूकता फैलाई जाएगी। यह जानकारी सकाल सेवा मिशन की अपर निदेशक ममता ने दी। वे सकाल सप्ताह से संबंधित जिले के जिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारियों के साथ 26 नवम्बर को हुए वीडियो संवाद कार्यक्रम के अवसर पर बोल रही थी।
उन्होंने कहा कि सकाल से संबंधित जागरूकता फैलाने के लिए समय -समय पर जन जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न तिथियों पर विभाग स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। सकाल सप्ताह 30 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक राजस्व, शहरी विकास, रसद विभाग तथा परिवहन विभाग की ओर से आयोजित किया जा रहा है।
ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग द्वारा 7 से 11 दिसंबर तक सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इस महीने की 14 से 19 तारीख तक अन्य सभी विभाग की ओर से सकाल सप्ताह आयोजित किया जाएगा। कुछेक जिले में अभी तक एक भी आवेदन प्राप्त हुए हैं जबकि कुछेक जिले में हजारों आवेदन प्राप्त हुए हैं।
उन्होंने सकाल सेवा को गंभीरता से लेने को कहा। सकाल योजना के तहत बेहतरीन उपलब्धि हासिल करने वाले जिले के अधिकारियों के सेवा सर्वोत्तम पुरस्कार से नवाजा जाएगा।
उन्होंने सकाल सेवा से संबंधित जानकारी मुहैया करवाने के लिए बोर्ड लगावाने तथा आवेदन के निपटान से संबधित जानकारी मुहैया करवाने को कहा। वीडियो संवाद कार्यक्रम के अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य योजना अधिकारी दीपक मडिवाल, तहसीलदार एच.एन. बडिगेर, समाचार व सूचना विभाग के वरिष्ठ सहायक निदेशक मंजुनाथ डोल्लिनस एनआईसी अधिकारी मीनाकुमारी, सकाल मिशन की शिल्पा पाटील सहित कई उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो