ELECTION 2019 : मोदी की सभा में 13.5 लाख, प्रियंका के रोड शो पर खर्च हुए 9 लाख रुपए

ELECTION  2019 : मोदी की सभा में 13.5 लाख, प्रियंका के रोड शो पर खर्च हुए 9 लाख रुपए

Reena Sharma | Publish: May, 18 2019 10:46:27 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

चुनाव आयोग का आकलन

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 मई को दशहरा मैदान में हुई चुनावी सभा के खर्च का आकलन करीब साढ़े 13 लाख रुपए आया है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के 13 मई को हुए रोड शो में 9 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है। चुनाव आयोग ने वीडियो रिकॉर्डिंग में दिखाई दे रही सामग्री के आधार पर खर्च की यह गणना की है। अभी प्रत्याशियों ने खर्च के तीसरे फेज का ब्योरा नहीं दिया है। आयोग का मानना है कि वास्तविक खर्च इससे अधिक ही होगा। पीएम मोदी की सभा का खर्च इंदौर के उम्मीदवार शंकर लालवानी और देवास-शाजापुर के उम्मीदवार महेंद्र सिंह सोलंकी के खातों में आधा-आधा जोड़ा जाएगा।

40 से 45 लाख तक जा सकता है कुल खर्च : दोनों प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के दूसरे व्यय खर्च के अनुसार कांग्रेस ने 17 लाख से अधिक और भाजपा ने 18 लाख से अधिक की राशि खर्च की है। जानकारों के मुताबिक दोनों ही प्रत्याशियों को चुनावी खर्च 40 से 45 लाख रुपए तक जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned