बीएड की खाली सीटों पर मिल सकता है एडमिशन

बीएड की खाली सीटों पर मिल सकता है एडमिशन

Reena Sharma | Updated: 20 Jul 2019, 04:30:00 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

मंत्री व कमिश्नर से मिले कॉलेज संचालक

इंदौर. बीएड, एमएड सहित एनसीईटी के आठ कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस बार काउंसलिंग के हर चरण में शामिल हुए हजारों आवेदक अलॉटमेंट पाने से चूक गए।

must read : डिस्पोजल फ्री शहर बनाने के लिए नगर निगम इकट्ठा कर रहा थाली, ग्लास, कटोरी, चम्मच, बनेगी बर्तन बैंक

इन्हें खाली सीट पर मौका देने के लिए कॉलेज संचालकों के प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी व कमिश्नर राघवेंद्रसिंह से मुलाकात की। कॉलेज संचालक गिरधर नागर, कमल हिरानी, रवि भदौरिया और अवधेश दवे ने बताया, बीएड के इच्छुक छात्र-छात्राएं कॉलेजों के चक्कर काट रहे हैं। बीएड में करीब 10 फीसदी सीटें खाली हैं। इन पर एडमिशन के लिए काउंसलिंग का अतिरिक्त चरण कराए जाने से सबको राहत मिल जाएगी। मालूम हो, बीएड के अलावा एनसीटीई के बाकी कोर्स में 15 फीसदी एडमिशन भी नहीं हो पाए हैं।

must read : जीआई टैग के लिए इंदौरी पोहा को मिली एमएसएमई की मंजूरी, अब विदेशों में बढ़ेगा व्यापार

संचालकों का कहना है, उच्च शिक्षा विभाग यूजी-पीजी कोर्स की ही काउंसलिंग चला रहा है। सभी कोर्स में 14 अगस्त तक एडमिशन दिए जा सकते हैं। बीएड के लिए एक और चरण हो तो सैकड़ों आवेदकों का साल बच जाएगा। नागर ने बताया, उच्च शिक्षा मंत्री ने विचार करने का आश्वासन दिया है। एक-दो दिन में काउंसलिंग के अतिरिक्त चरण की घोषणा हो सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned