scriptLoksabha Election 2024 : रिटायरमेंट के बाद राजनीति में आया एयरफोर्स का जवान, इस सीट पर बढ़ेगी दिग्गजों की मुसीबत | Air Force soldier joins politics after retirement troubles of veterans will increase on indore loksabha seat | Patrika News
इंदौर

Loksabha Election 2024 : रिटायरमेंट के बाद राजनीति में आया एयरफोर्स का जवान, इस सीट पर बढ़ेगी दिग्गजों की मुसीबत

वायु सेना के एक रिटायर्ड अफसर ने भी इंदौर लोकसभा सीट पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

इंदौरApr 25, 2024 / 12:09 pm

Faiz

retired indian army soldier
मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा, कांग्रेस, आप, और सपा के बाद अब निर्दलीय उम्मीदवार लगातार उम्मीदवारी दर्ज कराते हुए चुनाव के लिए फॉर्म भर रहे हैं। इसी कड़ी में आज वायु सेना के एक रिटायर्ड अफसर ने भी इंदौर लोकसभा सीट पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने 20 साल तक वायु सेना में नौकरी की और अब वहां से रिटायर होकर राजनीति में उतरकर देश सेवा का बीड़ा उठाना चाहते हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 में निर्दलीय उम्मीदवारी दर्ज कराते हुए फॉर्म भरने चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे वायु सेना से रिटायर अधिकारी धर्मेंद्र सिंह झाला का कहना है कि मेरा शुरू से उद्देश्य रहा है कि मैं राजनीति में आकर देश सेवा करूं। पर मैं राजनीति को चेंज करना चाहूंगा मैं राजनीति को नाम देना चाहूंगा जीने की नीति, क्योंकि राजनीति में तो राज है। जबकि मैं जन सेवा करना चाहता हूं।
यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 : दिग्गजों के चुनाव में अलग-अलग रंग, आप भी देखें ये मजेदार वीडियो

समस्याओं को खत्म करने सिस्टम में उतरना पड़ेगा- धर्मेंद्र सिंह

इस दौरान उन्होंने अग्निवीर योजना को लेकर कहा कि ये अच्छी योजना है। शुरू से मेरी इच्छा थी राजनीति करने की मैने जगह-जगह पर सर्विस करने के बाद देखा की बहुत सारे प्रॉब्लम है। इन प्रॉब्लम्स को खत्म करने के लिए सिस्टम में उतरना पड़ेगा। इसलिए मैं कोशिश कर रहा हूं बाकी अगर जनता साथ देगी तो मैं इस कोशिश को आगे तक लेकर जाऊंगा। रिटायर्ड जवान ने कहा कि मैं संविधान को मानता हूं। निर्पेक्षता के बारे में बात करें तो ज्यादा सही रहेगा। इस पटल पर जाति का और समाज के बारे में कोई और बात करें तो ठीक नहीं होगा।
यह भी पढ़ें- रेल यात्री सावधान! रेलवे ने कई ट्रेनें कीं कैंसिल, कई के रूट बदले, देखें लिस्ट

‘हमें विदेशी आक्रम से बचना है, जबकि हमें गृह युद्द की तरफ धकेला जा रहा’

उन्होंने आगे कहा कि मेरे हिसाब से सबको संविधान का पालन करना चाहिए। जैसा संविधान के अंदर लिखा है, वैसे ही काम करना चाहिए। जातीयता इन मुद्दों से कोई फायदा नहीं होने वाला। यह गृह युद्ध की तरफ हमे धकेल रहे हैं, जो की ठीक नहीं है। हमको विदेशी आक्रमण से अपना बचाव करना है, ना कि गृह युद्ध करना है। उन्होंने कहा शिक्षा के मुद्दे को लेकर जनता के बीच में जाएंगे। गाइडेंस एंड काउंसलिंग की कमी है, इनको लेकर भी आम लोगों के बीच मुद्दों को लेकर मैदान में उतरूंगा।

Hindi News/ Indore / Loksabha Election 2024 : रिटायरमेंट के बाद राजनीति में आया एयरफोर्स का जवान, इस सीट पर बढ़ेगी दिग्गजों की मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो