script80 की स्पीड में बस लोहे की रेलिंग से टकराने के बाद रेलवे अंडरपास ब्रिज में घुसी | big bus accident in rao area | Patrika News
इंदौर

80 की स्पीड में बस लोहे की रेलिंग से टकराने के बाद रेलवे अंडरपास ब्रिज में घुसी

राऊ थाना क्षेत्र का मामला, 30 में से 7 यात्री घायल, कैबिन से लेकर पिछले हिस्से तक बस की छत फटी
 

इंदौरJun 12, 2019 / 09:50 pm

Krishnapal Chauhan

bus accident

bus accident

उपनगरीय बस की ओवर स्पीड ने एक बार फिर दो दर्जन से अधिक यात्रियों की जान सांसत में डाल दी। 80 की स्पीड में बस रेलवे अंडरपास ब्रिज में लगी लोहे की सेफ्टी रेलिंग से टकराई और बस की छत कैबिन से लेकर पिछले हिस्से तक फट हो गई। रेलिंग से टकराने के बाद भी बस की गति कम नहीं हुई। इसके बाद बस रेलवे अंडरपास ब्रिज से टकराने के बाद रुकी। बस के टकराते ही धमाके की आवाज सुन लोग मौके पर मदद के लिए पहुंचे। हमेशा की तरह ड्राइवर कंडक्टर भाग गए। आधा दर्जन घायलों को स्थानीय लोगों ने कड़़ी मशक्कत के बाद निकाला और तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया गया।
राऊ पुलिस के मुताबिक दोपहर करीब दो बजे चंद्रवंशी ट्रेवल्स की उपनगरीय बस ब्रिज की सेफ्टी रेलिंग से टकरा गई। घटना के वक्त बस में करीब 30 यात्री बैठे थे। इनमें दीपक ५७ पिता बाबूलाल निवासी वीआईपी परस्पर नगर, सर्वेश २२ पिता किशोर निवासी बैतूल, रेवाबाई ५० पति सुखराम निवासी बड़ी मांडव, नर्मदाबाई ७० निवासी रंगवासा फाटा, विनोद १५ पिता रूप सिंह निवासी बड़ी मांडव, भूरा १४ पिता पप्पू निवासी बड़ी मांडव व राजेंद्र २० पिता गोपाल चौधरी निवासी राऊ , घायल हुए हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस से सभी घायल यात्रियों को निकालने के बाद एेंबुलेंस से उपचार के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा था। घायल दीपक ने बताया वे शिक्षक हैं। घटना से उनके सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी। घायल नर्मदाबाई का कहना है एक्सीडेंट में कंधे में फ्रैक्चर हुआ है। उन्होंने बताया कि बस जैसे ही टकराई वे बेहोश हो गए। जब उन्हें बाहर निकाला गया तब होश आया। उनकी तरह रेवाबाई को भी गंभीर चोट आई है। तीनों को जिला हॉस्पिटल से एमवाय रैफर कराया है। यहां सभी का उपचार जारी है।
बस का लगेज सेक्शन चीरते हुए रेलिंग पिछले हिस्से तक पहुंची

पीथमपुर स्थित एक कंपनी में सोलर इंजीनियर सर्वेश सिंह ने बताया की वे मूलत: बैतूल के रहने वाले हैं। कंपनी से छुट्टी लेकर वे भाई की बरसी में शामिल होने के लिए घर के लिए निकले। पीथमपुर से वे बस में करीब १.१५ पर ड्राइवर से तीन सीट पीछे बैठे थे। २० मिनट खड़ा होने के बाद बस इंदौर के लिए चली। उन्होंने बताया, ड्राइवर बस को ८० से अधिक स्पीड में भगाते हुए राऊ पहुंचा। जिस रूट से बस को जाना था उस रूट से न जाते हुए वह रेलवे ब्रिज की तरफ स्पीड में बढऩे लगी। एक दम से बस तेज आवाज के साथ टकराई। जिससे उनका सिर सीट से जा टकराया। सिर, कान से खून निकलने के बाद उन्होंने बस में झांका तो कई यात्री सीट में फंसे कराह रहे थे। ड्राइवर-कडक्टर को वे तलाशने लगे। तब लोगों ने उन्हें जानकारी दी की दोनों बस टकराने के पहले ही कूदकर भाग चुके हैं। घटना के बारे में उनका कहना था कि ओवर स्पीडिंग की वजह से ड्राइवर से बस कंट्रोल नहीं हुई। यदि रैलिंग नीचे होती तो सभी यात्री की जान जा सकती थी। गनीमत रही रेलिंग बस के रूफ से जुड़े लगेज सेक्शन को चीरते हुए पिछले हिस्से तक पहुंची। स्पीड इतनी तेज थी की बस रेलवे अंडर ब्रिज से जा टकराई। घर पहुंचना जरूरी था, इसलिए सर्वेश ने हॉस्पिटल में अपना उपचार कराने के बाद गृहक्षेत्र के लिए रवाना हुए है।
इन बिंदुआ पर होगी जांच

-बस जिस रूट से होते हुए इंदौर जाने वाली थी, वह वहां से न जाते हुए दूसरे रूट पर पहुंची।
– ड्राइवर नशे में तो नहीं था। उसे रूट का ज्ञान था या नहीं।
– बस का स्टेयरिंग व ब्रेक फेल होने से एक्सीडेंट तो नहीं हुआ।

केस दर्ज
टीआई दिनेश वर्मा के मुताबिक एक्सीडेंट में घायलों के बयान लिए हैं। बस जब्त कर उसके ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसकी तलाश जारी है।

Home / Indore / 80 की स्पीड में बस लोहे की रेलिंग से टकराने के बाद रेलवे अंडरपास ब्रिज में घुसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो